पाई ओलंपिक: ग्यारह सौ से अधिक खिलाड़ी होंगे पुरस्कृत, सहयोगी प्रशिक्षकों को भी किया जाएगा सम्मानित

स्कूली खिलाडिय़ों में छिपी प्रतिभाओं को तराशने के लिए आयोजित किए पाई ओलंपिक के ग्यारह सौ विजेता खिलाडिय़ों और विजयी टीमों को सम्मानित किया जाएगा।

By: dinesh swami

Published: 25 Jan 2018, 09:51 AM IST

बीकानेर . राजस्थान पत्रिका के शैक्षणिक अनुभाग पत्रिका इन एजूकेशन की ओर से स्कूली खिलाडिय़ों में छिपी प्रतिभाओं को तराशने के लिए आयोजित किए गए पाई ओलंपिक के ग्यारह सौ विजेता खिलाडिय़ों और विजयी टीमों को सोमवार को सम्मानित किया जाएगा।

 

स्थानीय रानीबाजार औद्योगिक क्षेत्र स्थित होटल पाणिग्रहण में सुबह 10.30 बजे होने वाले इस समारोह में ओलंपिक के सभी मुकाबलों को बेहतरीन तरीके से संचालित करने में सहयोग करने वाले प्रशिक्षकों को भी सम्मानित किया जाएगा। समारोह में सभी खिलाडिय़ों को अपना परिचय पत्र साथ लाना होगा।

 

ओलंपिक में पत्रिका इन एजूकेशन एवं हिन्दुस्तान जिंक की संयुक्त मेजबानी में शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के ९५ स्कूलों के पांच हजार से अधिक विद्यार्थियों ने भागीदारी निभाई थी। आयोजन के प्रायोजक के रूप में आरएसवी गु्रप बीकानेर ने भूमिका निभाई। सहप्रायोजक इनसाइट एजूकेशन थे, वहीं एनडी मॉडर्न स्कूल व कम्प्यूटर एजूकेशन डॉट कॉम (सीईसी) सहयोगी रहे। अधिक जानकारी के लिए 9351205523 पर संपर्क कर सकते हैं।

 

 

प्रतिभागियों ने जाने तकनीकी गुर
बीकानेर. जिला परिषद सभागार में चल रहे ब्लॉक संसाधन व्यक्तियों और पंचायत समिति के कार्मिकों व अधिकारियों के प्रशिक्षण के दूसरे दिन बुधवार को नोखा, पांचू एवं श्रीडूंगरगढ़ के ब्लॉक संसाधन व्यक्तियों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया। सुरेश खत्री अधिशाषी अभियन्ता ईजीएस जिला परिषद ने नरेगा के विभिन्न प्रावधान, मजदूरी निर्धारण व निरीक्षण, लेखाकार नसीम ने लेखा संबंधी संधारण, लेखा नियम, कनिष्ठ तकनीकी सहायक शशांक पाठक ने तकनीकी जानकारी व प्रशिक्षण समन्वयक सुनील जोशी ने विभिन्न प्रपत्रों के संधारण की जानकारी दी।

 

209 काश्तकारों को 11 करोड़ का लाभ
बीकानेर. उद्यानिकी विभाग की ओर से जिले के 209 किसानों को पॉली हाउस, सोलर सिस्टम व मिनी टैक्टर मद में 11 करोड़ का फायदा दिया गया है। लक्ष्य से ज्यादा आवेदन आने के कारण बुधवार को जयपुर के कृषि भवन में लॉटरी से वरीयता का निर्धारण कर आवंटन किया गया।

 

राजस्थान कृषि प्रतिस्पर्धात्मक परियोजना के तहत उद्यानिकी विकास योजना में पॉली हाउस के 46 काश्तकारों को आवंटन किया गया। सोलर सिस्टम में 157 काश्तकारों को आवंटन किए गए। लक्ष्य के छह मिनी टै्रक्टर आवंटन किया गया है। पॉलीहाउस के 14 हजार वर्ग मीटर तथा 6000 वर्गमीटर के लक्ष्य से ज्यादा आवेदन मिले हैं। योजना के अनुसार उद्यान फूलासर कलस्टर क्षेत्र में 689.34 लाख और खेरूवाला कलस्टर क्षेत्र में 399.37 लाख रुपए के कार्य

प्रस्तावित किए हैं।

Show More
dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned