scriptफुटपाथ पर पाइप ही पाइप, पैदल निकलने का रास्ता भी नहीं | Patrika News
बीकानेर

फुटपाथ पर पाइप ही पाइप, पैदल निकलने का रास्ता भी नहीं

सामाजिक कार्यकर्ता आदर्श शर्मा ने बताया कि ऐसा लगता है कि इस काम के लिए स्टोर पब्लिक पार्क के फुटपाथ को ही बना दिया गया है।

बीकानेरJun 21, 2024 / 06:29 pm

Atul Acharya

जगह-जगह खुदे गड्ढे, गाड़ी तो दूर पैदल चलने में भी परेशानी…यह समस्या कोई एक या दो जगहों पर नहीं, बल्कि शहर में कई जगहों पर नजर आ रही है। दरअसल, अमृत योजना 2.0 के तहत बीकानेर पूर्व और पश्चिम दोनों विधानसभा क्षेत्रों में सीवरेज निर्माण कार्य चल रहा है। बीकानेर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में स्थित पुराने शहर में कम चौड़ाई की सड़कों पर यह कार्य होने से लोग अधिक परेशान हो रहे हैं। कई गलियों, मोहल्लों से निकलना दूभर हो गया है। इसके अलावा पब्लिक पार्क, फोर्ट डिस्पेंसरी के सामने, नगर निगम के आगे सहित अन्य स्थानों पर भी कार्य जारी है। दिक्कत यह है कि कार्य से संबंधित सामान को सड़क के किनारे ही रख दिया गया है। पब्लिक पार्क में तो हालात यह हैं कि फुटपाथ पर ही बड़े-बड़े पाइप रखे गए हैं। ऐसे में आमजन को पैदल निकलने का रास्ता भी नहीं बचा। जबकि शाम के समय में लोग यहां पर घूमने के लिए भी आते हैं। बिश्नोई धर्मशाला के सामने भी कुछ ऐसी ही स्थिति नजर आ रही है। लोगों का कहना है कि काम खत्म होने के बाद मशीनें भी यहीं खड़ी हो जाती हैं। ऐसे में रात के समय इन रास्तों से जाने में भी परेशानी होती है।
संभागीय आयुक्त को करवाया अवगत

सामाजिक कार्यकर्ता आदर्श शर्मा ने बताया कि ऐसा लगता है कि इस काम के लिए स्टोर पब्लिक पार्क के फुटपाथ को ही बना दिया गया है। संभागीय आयुक्त को ज्ञापन देकर अवगत भी करवा दिया गया है। ज्ञापन में सीवरेज कार्य के निरीक्षण के लिए जिला स्तर पर कमेटी गठन, सड़कों की मरम्मत का काम सुचारु करने की मांग की गई है। इसके अलावा पब्लिक पार्क घूमने का स्थान है, यहां जगह-जगह पाइप व अन्य सामग्री पड़ी है। इसको भी यहां से हटाने की मांग की गई है।

Hindi News/ Bikaner / फुटपाथ पर पाइप ही पाइप, पैदल निकलने का रास्ता भी नहीं

ट्रेंडिंग वीडियो