लगाया हाथ तो उखड़ी सड़क , कलक्टर नाराज

लगाया हाथ तो उखड़ी सड़क , कलक्टर नाराज

Vimal Changani | Publish: May, 26 2019 10:04:35 AM (IST) | Updated: May, 26 2019 10:04:36 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

अमृत योजना : निर्माण में घटिया सामग्री पर कलक्टर ने नाराजगी जताई और निगम आयुक्त प्रदीप के गवांडे को निर्देश दिए कि कंपनी से यह कार्य पूरी गुणवत्ता से दुबारा करवाएं

बीकानेर. शहर में अमृत योजना के तहत करवाए जा रहे कार्यों के तहत बन रही सड़कें गुणवत्ता की कसौटी पर खरी नहीं उतर रही हैं। शनिवार को जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने खतूरिया कॉलोनी, सूर्या कॉलोनी और शिवबाड़ी में कार्यों के निरीक्षण के दौरान जब एक स्थान पर बनी नई सड़क को हाथ से कुरेदा तो दो से पांच फीट तक सड़क टूट गई।

 

कलक्टर गौतम ने एक-दो और स्थानों पर सड़क को हाथ से उखाडऩे का प्रयास किया तो वहां भी सड़क उखड़ गई। यह देख वहां मौजूद अभियंता, ठेकेदार और निगम अधिकारी अचंभित रह गए। सड़क निर्माण में घटिया सामग्री पर कलक्टर ने नाराजगी जताई और निगम आयुक्त प्रदीप के गवांडे को निर्देश दिए कि ्िरनर्माण कंपनी से यह कार्य पूरी गुणवत्ता से दुबारा करवाएं अन्यथा कंपनी को ब्लैकलिस्ट कर दिया जाए। साथ ही संबंधित के विरुद्ध एफआइआर दर्ज कराई जाए। उन्होंने निगम अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस क्षेत्र में दो करोड़ की लागत से सड़क निर्माण कार्य हो रहा है।

 

बारिश के मौसम में गिन्नाणी, जूनागढ़ के पास, कलक्ट्रेट सहित कोटगेट के आसपास, रेलवे स्टेशन के पास, डाक बंगले के पास बरसाती पानी के जमाव को रोकने के लिए प्रमुख नालों से सभी अवरुद्ध हटाकर सफाई कार्य अगले २० दिनों में होगा। शनिवार को कलक्टर ने रानीबाजार, डुप्लेक्स कॉलोनी, शास्त्रीनगर, रथखाना बारदाना गली का निरीक्षण कर इस संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनहित में अगर नालों की सफाई के दौरान अतिक्रमण हटाने पड़े तो उन्हें हटाया जाएगा और नालों की सफाई की जाएगी।

 

रानी बाजार पुलिया के पास बने अवैध मकानों में रहने वाले लोगों से गौतम ने समझाइश की। यहां अवैध निर्माण के कारण सफाई कार्य नहीं हो रहा है। उन्होंने नालों की सफाई को लेकर कई स्थानों पर निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देश दिए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned