scriptजिले में सतर्कता बरत रहा पुलिस व प्रशासन, सच्चा सौदा के आश्रमों पर तैनात की पुलिस, 7 बसें और 35 ट्रेनें हुई रद्द | Police and administration taking Alertness in the district | Patrika News

जिले में सतर्कता बरत रहा पुलिस व प्रशासन, सच्चा सौदा के आश्रमों पर तैनात की पुलिस, 7 बसें और 35 ट्रेनें हुई रद्द

locationबीकानेरPublished: Aug 26, 2017 09:47:00 am

हरियाणा, गंगानगर की ओर जाने वाली लगभग ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। वहीं बीकानेर आगार से उस रूट पर चलने वाली करीब 27 बसों को रद्द कर किया गया है।

Police and administration taking Alertness in the district

जिले में सतर्कता बरत रहा पुलिस व प्रशासन,

डेरा सच्चा सौदा आश्रम प्रमुख संत गुरमीत राम रहीम के खिलाफ फैसला आने से पहले ही जिला पुलिस ने जिले में बने डेरा सच्चा सौदा के आश्रमों को अपने पहरे में ले लिया। दियातरा और रिड़मसर के पास बने आश्रम पर पुलिस जवान तैनात किए गए हैं। कोलायत उपखण्ड में राष्ट्रीय राजमार्ग 15 पर दियातरा व नोखड़ा गांव में संत राम रहीम के डेरे हैं।
दियातरा डेरे में वर्तमान में होटल भी चल रहा है, जबकि नोखड़ा डेरे को ढाणी के रूप में विकसित किया गया हैं। हालांकि कम संख्या में ही बाबा के अनुयायी रहते हैंं फिर भी प्रशासन सतर्कता बरत रहा है। एसडीएम भी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। एसडीएम मेघवाल ने डेरे पहुंचकर वस्तुस्थिति का जायजा लिया।
ये 27 बसें और 35 ट्रेनें हुई रद्द
सिरसा में उपजे हालात के बाद बीकानेर में रोडवेज की बसें और ट्रेनों को रद्द किया गया है। हरियाणा, गंगानगर की ओर जाने वाली लगभग ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। वहीं बीकानेर आगार से उस रूट पर चलने वाली करीब 27 बसों को रद्द कर किया गया है। आगार प्रबंधक रवि सोनी के अनुसार बीकानेर से गंगानगर वाया अनूपगढ़ चलने वाली 9 बसों को आगामी आदेश तक रद्द किया गया है।
बीकानेर मंडल की 35 ट्रेनें हुई रद्द

इसके अलावा बीकानेर से श्रीगंगानगर वाया सूरतगढ़ चलने वाली 7 बसें, बीकानेर से दिल्ली के बीच चलने वाली 6 बसें, बीकानेर से खाजूवाला चलने वाली 2 बसें, बीकानेर-चंडीगढ़ के अलावा भियाना, बण्ठिडा के बीच चलने वाली बसें रद्द रहेंगी। उधर रेलवे प्रशासन ने हरियाणा में कानून व्यवस्था को देखते हुए बीकानेर मंडल की 35 ट्रेनों को रद्द और कुछ ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है।
वरिष्ठ वाणिज्य मंडल प्रबंधक सीआर कुमावत ने बताया कि बीकानेर मंडल से हिसार, लुुधियाना, रेवाड़ी, अमृतसर, जम्मूतवी, श्रीगंगानगर, फिरोजपुर , चंडीगढ़ के रुट पर चलने वाली करीब 35 ट्रेनों को शुक्रवार और शनिवार को रद्द किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो