scriptपुलिस का ड्रोन आंधी में उड़ा, तलाश में जुटी पुलिस | Police drone blew up, police engaged in search | Patrika News

पुलिस का ड्रोन आंधी में उड़ा, तलाश में जुटी पुलिस

locationबीकानेरPublished: May 14, 2020 11:30:59 am

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

आपने पुलिस को चोरों व बदमाशों के पीछे भागते हुए देखा व सुना होगा। आपको यह सुनकर व पढ़कर आश्चर्य होगा कि बुधवार को बीकानेर की एक थाना पुलिस दिनभर ड्रोन के पीछे भागती रही लेकिन ड्रोन हाथ नहीं लगा।

पुलिस का ड्रोन आंधी में उड़ा, तलाश में जुटी पुलिस

पुलिस का ड्रोन आंधी में उड़ा, तलाश में जुटी पुलिस

बीकानेर। आपने पुलिस को चोरों व बदमाशों के पीछे भागते हुए देखा व सुना होगा। आपको यह सुनकर व पढ़कर आश्चर्य होगा कि बुधवार को बीकानेर की एक थाना पुलिस दिनभर ड्रोन के पीछे भागती रही लेकिन ड्रोन हाथ नहीं लगा।

हुआ यूं कि नयाशहर पुलिस पूगल रोड स्थित सब्जी मंडी में व्यापारियों और यहां सब्जी लेने आने वाले लोगों पर निगरानी रखने के लिए ड्रोन से निगरानी रखती है। ड्रोन में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने पर समझाइश करती है ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका जा सके।
सुबह नौ बजे उड़ाया
बुधवार सुबह करीब आठ व नौ बजे के बीच नयाशहर पुलिस ने ड्रोन उड़ाया। ड्रोन उड़ाने के करीब १०-१५ मिनट बाद ही तेज आंधी आ गई। तेज आंधी के साथ ड्रोन गायब हो गया। ड्रोन का पुलिस के हाथों में पड़े रिमोट कंट्रोल से संपर्क टूट गया। पुलिस ने ड्रोन की तलाश के लिए खूब दौड़भाग की लेकिन नहीं मिला।
लोकेशन आ रही चौखुंटी नायकों का मोहल्ला
उपनिरीक्षक जगदीश सिंह ने बताया कि आंधी के कारण ड्रोन का रिमोट कंट्रोल से संपर्क टूट गया। ड्रोन की लोकेशन के आधार पर खूब तलाश की लेकिन नहीं मिला। बाद में ड्रोन की अंतिम लोकेशन चौखुंटी क्षेत्र स्थित नायकों का मोहल्ला आई है। मोहल्ले पूरे में छानबीन की गई लेकिन ड्रोनका कहीं पता नहीं चला।
किराए पर लिया था ड्रोन
पुलिस सूत्रों के मुताबिक पुलिस महकमे में खुद का केवल एक ड्रोन है। कोरोना काल में क्षेत्रों में निगरानी के लिए संबंधित थाना पुलिस निजी ड्रोन किराए पर लेकर निगरानी करती है। नयाशहर पुलिस ने भी ड्रोन किराए पर लिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो