scriptफोरेंसिक जांच की बारीकियों से रूबरू हुए पुलिस अधिकारी | Police officers stabbed with the nuances of forensic investigation | Patrika News

फोरेंसिक जांच की बारीकियों से रूबरू हुए पुलिस अधिकारी

locationबीकानेरPublished: Feb 20, 2019 12:30:51 pm

Submitted by:

Ramesh Bissa

गृह विभाग, फोरेंसिक साइंस लेबोरेट्री एवं फोरेंसिक मेडिकल विभाग की ओर से मंगलवार को एसपी मेडिकल कॉलेज सभागार में फोरेंसिक जांच की तकनीक के बारे में प्रशिक्षण देने के लिए संभागस्तरीय कार्यशाला आयोजित की गई।

Police officers stabbed with the nuances of forensic investigation

फोरेंसिक जांच की बारीकियों से रूबरू हुए पुलिस अधिकारी

बीकानेर. गृह विभाग, फोरेंसिक साइंस लेबोरेट्री एवं फोरेंसिक मेडिकल विभाग की ओर से मंगलवार को एसपी मेडिकल कॉलेज सभागार में फोरेंसिक जांच की तकनीक के बारे में प्रशिक्षण देने के लिए संभागस्तरीय कार्यशाला आयोजित की गई। इसमें संभागभर से १०० से अधिक पुलिस कर्मचारी-अधिकारी एवं फोरेंसिक मेडिसिन से संबंधित चिकित्सकों ने शिरकत की। मुख्य अतिथि बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक डॉ. बीएल मीना, आरएफएसएल के उपनिदेशक डॉ. सत्येन्द्रसिंह, सहायक निदेशक डॉ. राजकुमार, डॉ. सुरेन्द्रसिंह, फोरेंसिक मेडिसिन के डॉ. शैलेन्द्र कुमार एवं डॉ. राजेन्द्रसिंह ने पुलिस अधिकारियों को अनुसंधान के दौरान मेडिकोलिगल कार्यों के दौरान आने वाली समस्याओं के समाधान के बारे में जानकारी दी तथा चर्चा की।
एसपी मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. आरपी अग्रवाल, पीबीएम अधीक्षक डॉ. पीके बैरवाल, डॉ. संजीव बूरी व डॉ. एनएल महावर के सहयोग से आयोजित कार्यशाला में पुलिस कर्मचारियों को फोरेंसिक जांच की तकनीकी बारीकियों के बारे में बताया गया। पुलिस महानिरीक्षक डॉ. मीना ने कहा कि इस तरह के प्रशिक्षण से फोरेंसिक जांच में कार्य करने वाले कार्मिकों को लाभ मिलेगा। जांच रिपोर्ट शीघ्र मिलेगी, आमजन को जल्द न्याय मिलने में सहायक होगा।
स्वच्छता पखवाड़ा शुरू, सफाई का संदेश दिया

बीकानेर. क्षेत्रीय रीको कार्यालय और बीकानेर जिला उद्योग संघ के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार को स्वच्छता पखवाड़े की शुरुआत हुई। इस अवसर पर उर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला व बीकानेर जिला प्रभारी मंत्री सालेह मोहम्मद ने झाडू लगाकर सफाई का संदेश दिया। डॉ. कल्ला ने रीको और उद्योग संघ की शुरुआत को सराहनीय बताया। इस अवसर पर रीको के वरिष्ठ क्षेत्रीय प्रबंधक सुभाष चंद्र गर्ग, क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत द्विवेदी, जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष डीपी पचीसिया, शहर कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल गहलोत, राजेश भोजक, मोहर सिंह यादव, निर्मल पारख, अरुण झंवर, राजकुमार पचीसिया, श्रीधर शर्मा, पवन पचीसिया, राहुल जादूसंगत, विनोद गोयल आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो