scriptपुलिस की पीओपी फैक्ट्रियों पर दबिश, नामी ब्रांड के थैलों में बेच रहा था नकली माल | Police raid on POP Factory | Patrika News

पुलिस की पीओपी फैक्ट्रियों पर दबिश, नामी ब्रांड के थैलों में बेच रहा था नकली माल

locationबीकानेरPublished: Jan 13, 2018 08:49:39 am

मालिकों के खिलाफ नाल थाने में कॉपीराइट का मामला दर्ज

plaster of paris
नाल पुलिस ने शुक्रवार को जयमलसर गांव में संचालित पीओपी फैक्ट्रियों पर दबीश देकर पीओपी की नामी ब्रांड की नकली पैकिंग और नकली माल जब्त किया। मौके से ब्रांड नाम से मिलते-जुलते पीओपी के खाली थैले और डाईयां भी जब्त की। पुलिस ने तीन फैक्ट्री मालिकों के खिलाफ कॉपीराइट का मामला दर्ज किया है।
एक हजार से अधिक खाली थैले जब्त

सीआई धरम पूनिया ने बताया कि जयमलसर गांव में कृष्ण गु्रप ऑफ कंपनी के मालिक दिनेश बलदेव, राजकुमार बलदेव, भूपसिंह, विश्वकर्मा प्लास्टर के मालिक मनीराम सुथार एवं तापडिय़ा प्लास्टर केमिकल के मालिक संदीप तापडिय़ा की पीओपी फैक्ट्री पर दबीश दी। तीनों फैक्ट्रियों में तैयार माल व एक हजार से अधिक खाली थैले जब्त किए हैं।
तीन डाई जब्त, कॉपीराइट का मामला दर्ज

जस्सुसर गेट के दिनेश कुमार बलदेवा की फैक्ट्री से तीन डाई जब्त की है, जिससे थैलों की छपाई की जाती है। एक डाई हाई-टेक की और दो इससे मिलती-जुलती है। तीनों फैक्ट्रियों के मालिकों के खिलाफ कॉपीराइट के तहत मामला दर्ज किया गया है।
रात को शिकायत, दिन में कार्रवाई
बोम्बे प्लास्टर इण्डस्ट्रीज के मालिक रामुराम चौधरी ने गुरुवार रात नाल थाने में शिकायत दर्ज कराई कि उनके पंजीकृत हाई-टेक ब्रांड के नाम से नकली व घटिया पीओपी माल तैयार कर बाजार में बेचा जा रहा है। नकली बैग बीकानेर , बाड़मेर व नागौर की फैक्ट्रियों में तैयार किए जाते हैं। फैक्ट्री मालिक घटिया माल को उनके पंजीकृत ब्रांड का बताकर बाजार में बेच रहे हैं। पुलिस ने शिकायत का सत्यापन कर शुक्रवार को फैक्ट्रियों में कार्रवाई की।
प्रदेश से बाहर भेजते हैं माल
सीआई पूनिया के मुताबिक प्रथम दृष्टया जांच में पता चला है कि जयमलसर गांव में संचालित कई फैक्ट्रियों में नकली माल तैयार हो रहा है। इन फैक्ट्रियों में तैयार माल को हाई-टेक ब्रांड के बैग में भरकर प्रदेश के अन्य शहरों के अलावा दिल्ली, मुम्बई व पूना में भेजा जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो