ताकि दीपोत्सव पर रहे शांति, चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस

bikaner news- दीपावली के त्योहार पर शहर के बाजार अब गुलजार रहने लगे हैं। पुलिस ने भी आमजन की सुरक्षा के लिए कमर कस ली है।

बीकानेर. दीपावली के त्योहार पर शहर के बाजार अब गुलजार रहने लगे हैं। पुलिस ने भी आमजन की सुरक्षा के लिए कमर कस ली है। बाजार में शहर के मुख्य मार्गों व पॉश कॉलोनियों में चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवानों को वर्दी व सादावर्दी में तैनात किया गया। इतना ही नहीं महिला पुलिसकर्मियों को भी सादावर्दी में तैनात किया गया है। इस बार सुरक्षा की दृष्टि से अभी से आरएसी के जवानों को तैनात कर दिया गया है।

हर थाना क्षेत्र में 20-20 जवान तैनात
महिलाओं व बाजार में खरीदारी करने वालों को सुरक्षित माहौल मुहैया कराने के लिए १०० आरएसी के जवानों को भीड़भाड़ वाले बाजारों में तैनात किया गया है। हर थाना क्षेत्र से २०-२० जवान तैनात किए गए हैं। लेडी पेट्रोलिंग यूनिट प्रभारी सीरकौर के नेतृत्व के १२ महिला जवान बाजार में वाहन के साथ गश्त कर रही है।

खासतौर से कोटगेट, कोतवाली, नयाशहर, सदर, जेएनवीसी व गंगाशहर थाना क्षेत्र में पुलिस लाइन से २०-२० अतिरिक्त जवानों को सुरक्षा व्यवस्था में लगाया गया है। आरएसी व पुलिस जवान शाम चार बजे से रात ११ बजे तक तैनात रहते हैं। बाजार में खरीदारी कर घर जाने वालों के साथ रास्ते में किसी तरह की वारदात न हो इसके लिए हर थानास्तर पर अतिरिक्त गश्ती दल लगाए गए हैं।

एसएचओ करेंगे गश्त
पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि सुरक्षा के कड़े बंदोबश्त किए गए हैं। दिन में आरएसी व पुलिस के जवान बाजारों में तैनात है वहीं शाम को छह से रात ११ बजे तक हर थानाधिकारी को अपने थाना क्षेत्र में गश्त करने की हिदायत दी गई है।

लिया जायजा
दो दिन पूर्व बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक जोस मोहन व पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने शहर के अंदरुनी इलाकों का दौरा कर सुरक्षा व कानून व्यवस्था का जायजा लिया था। दोनों अधिकारियों ने शहर के संवेदनशील व अतिसंवेदनशील इलाकों को चिह्नित कर विशेष सुरक्षा बंदोबश्त करने के निर्देश संबंधित थानाधिकारियों को दिए थे।

Atul Acharya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned