scriptदो दिन पुलिस करेगी समझाइश, 20 से चलेगा विशेष अभियान | police special checking campaign | Patrika News

दो दिन पुलिस करेगी समझाइश, 20 से चलेगा विशेष अभियान

locationबीकानेरPublished: Jun 17, 2022 07:08:49 pm

Submitted by:

Atul Acharya

राजस्थान पत्रिका की खबर के बाद आईजी ने बुलाई रेंज अधिकारियों की बैठक
 

पुलिस अ​धिकारियों की बैठक लेते आईजी ओमप्रकाश।

पुलिस अ​धिकारियों की बैठक लेते आईजी ओमप्रकाश।

बीकानेर रेंज में सड़क हादसों को राेकने के लिए दो दिन बाद विशेष चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। शराब पीकर वाहन चलाने, बिना हेलमेट, तेजगति, बिना सीट बेल्ट एवं क्षमता से अधिक सवारियां ढोले वाले वाहनों एवं वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश ने रेंज में 20 जून से विशेष चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने रेंज के सभी पुलिस पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया है कि अभियान चलाने से पहले दो दिन समझाइश करें। इसके बाद 20 जून से 20 जुलाई तक सघन चेकिंग अभियान चलाएं।

रेंज के पुलिस अधिकारियों की बैठक

बीकानेर रेंज में यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ व चूरू के यातायात पुलिस अधिकारियों की बैठक ली गई, जिसमें आईजी ने यातायात नियमों की पालना कराने सहित सड़क हादसों को रोकने के लिए विशेष इंतजाम करने, राजमार्गों पर बने अवैध कट बंद कराने, बिना हेलमेट वालों के खिलाफ कार्रवाई करने, यात्री बसों में स्पीड गवर्नर लगवाने, बॉडीवॉर्न कैमरों के साथ पुलिस जवानों को तैनात करने, आवारा पशुओं, ऊंटगाड़ों, ट्रैक्टर-ट्रॉली पर रिफ्लेक्टर लगाने, हाइवे मोबाइल वाहनों की मदद से राजमार्गों सहित जिले की प्रमुख सड़कों का सर्वे कराकर दुर्घटना संभावित स्थानों को चिन्हित करने सहित कमियों को दूर करने की हिदायत दी।

यह भी दिए निर्देश- स्कूल-काॅलेज व संस्थानों में जागरूकता शिविर लगाएं।

– किसी हादसे में तीन या उससे अधिक की मौत होने पर पुलिस अधीक्षक घटनास्थल का निरीक्षण करें।- जिला पुलिस अधीक्षक यातायात सुरक्षा संबंधी मीटिंग नियमित लें।

पत्रिका की खबर के बाद एसपी-आईजी एक्शन में

राजस्थान पत्रिका ने जिले में बढ़ रहे हादसे और जान गंवा रहे लोगों की व्यथा को लेकर खबरें प्रकाशित कीं। पांच माह, 149 की मौत, अब जागेगी पुलिस और बिना हेलमेट गाड़ी चलाना होगा मुश्किल, चालान के साथ लाइसेंस होगा निलंबित खबर प्रकाशित कर पुलिस का हादसों की तरफ ध्यान आकर्षित किया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8brlas
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो