ट्रेलर में छिपकर पंजाब जा रहे लोगों को पुलिस ने बीच रास्ते रोका, चालक गिरफ्तार

जामसर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, धारा १४४ का सरेआम उल्लंघन
ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज

बीकानेर। लॉकडाउन में कई राज्यों के लोग दूसरी जगह फंसे हुए हैं। जिले की पुलिस चौकसी कर रही है। गुरुवार को जामसर पुलिस ने एक ट्रेलर को रोककर उसकी तलाशी ली तो वह दंग रह गई। ट्रेलर के सामान न लदा होकर आदमी सवार थे। किसी को शक न हो इसलिए ट्रेलर को ऊपर से तिरपाल से ढका हुआ था। पुलिस ने आदमियों को उतारा। ट्रेलर को जब्त किया। एसएचओ गौरव खिडिय़ा ने उच्चाधिकारियों को इसकी सूचना दी।


एसएचओ खिडिय़ा ने बताया कि लॉकडाउन के चलते पुलिस गश्त कर रही है। गुरुवार दोपहर को टोल नाके के पास नाकाबंदी कर हर आने-जाने वाले वाहन की जांच कर रहे थे। तभी बीकानेर की तरफ से एक ट्रेलर आया। ट्रेलर के केबिन में सात आदमी सवार थे। वहीं ट्रेलर टोलनाके से गुजरा तो ट्रेलर में आदमियों के बोलने की आवाज आई। तब उन्होंने ट्रेलर को रुकवाकर तलाश ली। तलाशी ली तो पुलिस जवान दंग रह गए। ट्रेलर में कई लोग सवार थे। फिरोजपुर के मल्लावाला थाने के इलमेवाला निवासी गुरजंटसिंह पुत्र मोरासिंह जटसिख को गिरफ्तार किया गया है।

चालक के अलावा 58 आदमी थे सवार
एसएचओ खिडिय़ा ने बताया कि ट्रेलर के केबिन में सात आदमी सवार थे। ट्रेलर से सभी को उतार कर गिनती की गई। ट्रेलर में ंचालक के अलावा 58 आदमी सवार थे। यह लोग पंजाब, हरियाणा व दिल्ली के रहने वाले है जो गुजरात के गांधीधाम में काम करते हैं। लॉकडाउन के चलते परिवहन का साधन नहीं होने से घर जाने के लिए ट्रेलर में सवार हो गए।

शक ना हो इसलिए ऊपर लगा रखा था तिरपाल
पुलिस व किसी को शक न हो इसलिए ट्रेलर चालक ने ट्रेलर को ऊपर से तिरपाल लगाकर ढक रखा था। ट्रक में सवार लोग ३० से ५० साल तक की उम्र के हैं। इन लोगों के बारे में पूछताछ की जा रही है। संबंधित थाना क्षेत्र को सूचित किया गया है।

सभी कराई स्वास्थ्य जांच
एसएचओ ने बताया कि ट्रेलर में सवार सभी लोगों को थाने लाया गया है। चिकित्सा टीम बुलाकर स्वास्थ्य जांच कराई जा रही है। सभी लोगों के हाथ सेनेटाइजर से धुलवाए। उनके लिए खाने-पीने की व्यवस्था की गई। इतना ही नहीं उच्चाधिकारियों से उनके भेजने की व्यवस्था पर विचार-विमर्श किया गया है।

एक हजार रुपए किराए में ले जा रहा था पंजाब
एसएचओ खिडिय़ा ने बताया कि ट्रेलर चालक गुरजंटसिंह ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि लॉकडाउन के चलते काम ठप है। यह लोग पंजाब जाने के लिए बैठे थे। इस दरम्यिान एक-एक हजार रुपए किराए देने पर लालच में आ गया और इन्हें पंजाब ले जा रहा था। इन सभी गुजरात के गांधीधाम (गुजरात) से लेकर रवाना हुआ।

चालक के खिलाफ मामला दर्ज
एसएचओ खिडिय़ा ने बताया कि चालक के खिलाफ भादंसं की धारा १४४ के उल्लंघन के आरोप में १८८ में मामला दर्ज किया है। चालक को गिरफ्तार किया गया है। टे्रलर में सवार ५८ लोगों को भेजने संबंधी निर्णय जिला प्रशासन को लेना है।

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned