scriptPoor's Daughter Married With The Help Of Some Gentlemen | गरीब की बेटी थी, शादी को पैसे नहीं थे, फिर ये आए आगे... | Patrika News

गरीब की बेटी थी, शादी को पैसे नहीं थे, फिर ये आए आगे...

संगठन के 116 साथियों ने मिलकर जरूरतमंद परिवार मांगीलाल सांसी की बेटी ललिता के विवाह में आर्थिक मदद करने के लिए मायरा भरने का निर्णय लिया।

बीकानेर

Published: March 26, 2022 12:57:27 pm

बीकानेर. नोखा. सामाजिक सरोकार में अग्रणी संस्था ओम बन्ना टाइगर फोर्स विकास कमेटी जरूरतमंद परिवारों की बेटियों की शादी में आर्थिक सहयोग कर मदद कर रही है। इसी क्रम में कमेटी द्वारा शुक्रवार को नोखा में सांसी बस्ती के एक गरीब परिवार की बेटी के विवाह में जरूरत का सामान भेंटकर आर्थिक सहयोग किया गया। इस कार्य के लिए परिवार के लोगों ने कमेटी अध्यक्ष व सदस्यों का आभार जताया।

गरीब की बेटी थी, शादी को पैसे नहीं थे, फिर ये आए आगे...
गरीब की बेटी थी, शादी को पैसे नहीं थे, फिर ये आए आगे...

ओम बन्ना टाइगर फोर्स के संस्थापक माधुसिंह ऊदट ने बताया कि कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो के माध्यम से नोखा के एक गरीब परिवार द्वारा बेटी के विवाह में आ रही आर्थिक परेशानी के बारे में जानकारी मिली। इस पर संगठन के 116 साथियों ने मिलकर जरूरतमंद परिवार मांगीलाल सांसी की बेटी ललिता के विवाह में आर्थिक मदद करने के लिए मायरा भरने का निर्णय लिया।

इसके लिए सदस्यों ने आपसी सहयोग व भामाशाह सहयोग से बेड, आलमारी, कूलर, बर्तन, मिठाई, राशन सामग्री, सब्जियां, बेस, ओढ़ावणी व नगद सहयोग राशि जुटाई और टीम के साथ पहुंचकर मायरा भरा। इस दौरान अध्यक्ष सांगूसिंह, प्रतापसिंह पींपासर, बबलू सिंह, छैलू सिंह, बलवीर सिंह, सीताराम सहित \Bसंगठन के सदस्य और परिवार के लोग मौजूद रहे।

संगठन ने 63 वां कन्यादान किया

संगठन के संस्थापक ऊदट ने बताया कि कन्यादान-महादान की पुण्य मुहिम को आगे बढ़ाते हुए उनका संगठन निरंतर जरुरतमंद व गरीब बेटियों की शादियों में आर्थिक सहयोग करते हुए मायरा भरने की रस्म निभा रहा है। अभी तक संगठन द्वारा 63 शादियों में आर्थिक सहयोग किया जा चुका है। संगठन के लोग जरुरतमंद, अनाथ, बेसहारा परिवार की बेटियों के विवाह में सहयोग करते हुए मायरे में किसी का भाई, मामा बनकर फर्ज निभा रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

राष्ट्रीय खेल घोटाला: CBI ने झारखंड के पूर्व खेल मंत्री के आवास पर मारा छापामहंगाई पर आज केंद्र की बड़ी बैठक, एग्री सेस हटाने और सीमेंट के दाम कम करने पर रहेगा जोरPM Modi in Hyderabad: KCR पर मोदी का इशारों में वार, परिवादवाद को बताया लोकतंत्र का दुश्मनUP Budget: युवाओं के रोजगार-व्यापार के लिए Yogi ने बनाया स्पेशल प्लान, जानिए कैसे मिलेगी नौकरी'8 साल, 8 छल, भाजपा सरकार विफल...' के नारे के साथ मोदी सरकार पर कांग्रेस का तंजसुप्रीम कोर्ट ने सेक्स वर्क को भी माना प्रोफेशन, पुलिस नहीं करेगी परेशान, जारी किए निर्देशमोदी सरकार के 8 साल पूरे; नोटबंदी, एयर स्ट्राइक, धारा 370 खत्म करने सहित सरकार के 8 बड़े फैसलेआयकर विभाग के कर्मचारी ने तीन- तीन लाख रुपए में बेचे कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर, शिक्षिका पत्नी के खाते में किए ट्रांसफर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.