scriptपांच दिन पहले दफनाए शव को बाहर निकलवा कर पोस्टमार्टम कराया | Post Mortem of body burried 5 days ago in Bikaner | Patrika News

पांच दिन पहले दफनाए शव को बाहर निकलवा कर पोस्टमार्टम कराया

locationबीकानेरPublished: Aug 13, 2022 09:54:55 am

Submitted by:

santosh

पांच दिन पहले हुई विवाहिता रुकमा की मौत के मामले में परिजनों ने ससुराल पक्ष पर जहर देकर मारने का आरोप लगाया है। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मोर्चरी के बाहर धरना दिया।

photo1660363832.jpeg

महाजन सीएचसी की मोर्चरी के आगे प्रदर्शन करते परिजन।

महाजन (बीकानेर)। पांच दिन पहले हुई विवाहिता रुकमा की मौत के मामले में परिजनों ने ससुराल पक्ष पर जहर देकर मारने का आरोप लगाया है। उन्होंने हत्या का मामला दर्ज कराते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मोर्चरी के बाहर धरना दिया। इसके बाद महाजन पुलिस ने पांच दिन पहले दफनाए शव को बाहर निकलवा कर पोस्टमार्टम कराया। बाद में लूणकरनसर एसडीएम व पुलिस वृत्ताधिकारी के आश्वासन के बाद परिजन माने और धरना समाप्त किया।

रुकमा की शादी 15 साल पहले साबणिया गांव निवासी राजूराम मेघवाल के साथ हुई थी। सात अगस्त को रुकमा की मौत हो गई। सूचना पर मृतका के पिता हनुमानगढ़ जिले के 36 एनडीआर पंडि़तावाली निवासी टीकूराम परिजन के साथ गांव पहुंचे। टीकूराम ने बेटी रुकमा के ससुराल पक्ष पर उसे जहर देकर मारने का आरोप लगाया है। शादी के बाद से ससुर फरसा राम, सास जस्सी देवी व पति राजूराम दहेज कम लाने की बात को लेकर परेशान कर रहे थे। पुलिस ने पिता की रिपोर्ट पर सास, ससुर व पति के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आश्वासन के बाद हुए राजी
आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजन महाजन सीएचसी की मोर्चरी के आगे धरने पर बैठ गए। गिरफ्तारी नहीं होने तक शव उठाने से इनकार कर दिया। लूणकरनसर एसडीएम व पुलिस वृत्ताधिकारी धरना स्थल पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों व परिजन से समझाइश की। करीब चार घंटे धरना-प्रदर्शन के बाद एसडीएम व सीओ के आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के आश्वासन के बाद वे माने और शव उठाने को राजी हुए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो