बकायादारों पर गिर रही गाज, विद्युत निगम काट रहा कनेक्शन

वसूली के लिए विद्युत निगम काट रहा कनेक्शन, जसरासर में उतारे सात ट्रांसफार्मर

By: अनुश्री जोशी

Published: 10 Nov 2017, 02:07 PM IST

बिजली का बकाया बिल नहीं चुकाना भारी पड़ रहा है। विद्युत निगम बकायादारों पर शिकंजा कसते हुए वसूली के लिए कनेक्शन काट रहा है, ट्रांसफार्मर भी उतार रहा है। गुरुवार को नोखा के जसरासर गांव में बकाया वसूली करने के लिए विद्युत निगम की टीम ने सात ट्रांसफार्मर उतारे। गांव के कृषि उपभोक्ताओं में 16 लाख 50 हजार रुपए की बकाया चल रही है, इसकी वसूली करने के लिए विशेष टीम गांवों में पहुंच रही है।

 

छीजत रोकने में जुटी
विद्युत निगम की टीम बिजली की बकाया राशि वसूली करने और छीजत को रोकने के प्रयास में जुटी है। इसके लिए गांव-गांव में अभियान चलाया जा रहा है। गौरतलब है कि जिलावृत्त में
279 करोड़ रुपए की बकाया चल रही है।

 

निर्देश के बाद आए हरकत
डिस्कॉम एमडी और तकनीकी निदेशक के निर्देश के बाद विद्युत निगम के अधिकारी हरकत में आ गए हैं। तकनीकी निदेशक ने पिछले दिनों सभी अभियंताओं से बकाया की वसूली करने, छीजत को कम करने की हिदायत दी थी। इसके बाद विशेष टीमों का गठन किया गया था।

 

काटेंगे कनेक्शन
एक लाख रुपए से ज्यादा की जिनकी बकाया चल रही है, उनके कनेक्शन काटे जाएंगे। कृषि उपभोक्ताओं के ट्रांसफार्मर उतारे जा रहे हैं, इस काम में किसी तरह की राहत नहीं है।
हवासिंह, अधीक्षण अभियंता

 

कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन
अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले बीकानेर में कर्मचारियों ने प्रान्तीय आह्वान पर गुरुवार को सातवें वेतन आयोग की अधिसूचना सहित सात सूत्री मांग पत्र को लेकर जिला कलेक्ट्रेट पर एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन किया।

 

संघर्ष समिति सदस्य जयकिशन पारीक ने कहा कि केन्द्र में एक जनवरी 2016 से सातवें वेतन आयोग के लाभ देने के बावजूद प्रदेश में 1 अक्टूबर 2017 से लागू करके कर्मचारी हितों के खिलाफ काम किया है। जिसे कर्मचारी बर्दाश्त नहीं करेंगे।

 

समिति के सदस्य पृथ्वीराज लेघा ने मंत्रालयिक, पुलिस, सुचना सहायक आदि कर्मचारियों की पर्सनल पे के नाम पर वेतन कटौती का विरोध किया। शिक्षक नेता गुरचरण सिंह मान, रेसला के जिलाध्यक्ष गिरधारी गोदारा, मंत्रालयिक कर्मचारी नेता अविनाश व्यास, यूआईटी कर्मचारी नेता गोविन्द सिंह ने विचार व्यक्त किए।

 

प्रदर्शन में कर्मचारी नेता राजेन्द्र आचार्य, गजानन्द मेहरा, रसपाल सिंह मोटा, पवनदान चारण, अनिल जोशी, देवराज जोशी, आनन्द पारीक, श्रवण पुरोहित, किशोर पुरोहित, राजेश तर्ड, मो. इलियास जोईया शामिल हुए।

अनुश्री जोशी
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned