scriptविद्युत निगम का रेकॉर्ड भीगा, तीन दिन से काम ठप | Power Corporation's record soaked, work stalled for three days | Patrika News

विद्युत निगम का रेकॉर्ड भीगा, तीन दिन से काम ठप

locationबीकानेरPublished: May 21, 2019 11:56:48 am

Submitted by:

Vimal

अनदेखी: विद्युत निगम की सतर्कता शाखा के एईएन कार्यालय के कक्षों में जमा है कीचड़ व पानी

Power Corporation's record soaked, work stalled for three days

विद्युत निगम का रेकॉर्ड भीगा, तीन दिन से काम ठप

बीकानेर. शहर में तीन दिन पहले हुई बारिश के कारण विद्युत निगम की सतर्कता शाखा के एईएन (ग्रामीण) कार्यालय में कामकाज ठप पड़ा है। बारिश के दौरान सड़क और कमरों की पट्टियों से आए पानी से सरकारी रेकॉर्ड भीग गया और सभी कक्षों में पानी व कीचड़ जमा हो गया। कार्यालय कक्षों से तीन दिन बाद भी पानी नहीं निकाला जा सका है और ना ही कीचड़ को हटाया गया है। इससे कार्यालय में पिछले तीन दिन से कार्य नहीं हो पा रहा है। सूचना मिलने के बाद भी उच्च अधिकारी इसको अनदेखा कर रहे हैं।
सतर्कता शाखा के एईएन ग्रामीण कार्यालय के कक्षों की छतों से बारिश के दौरान पानी टपकता रहता है। कार्यरत कर्मचारियों ने बताया कि पिछले कई सालों से यह समस्या है। हर बार उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई है, लेकिन ध्यान नहीं दिया गया। इस बार शुक्रवार को हुई बारिश के दौरान सड़क पर बह रहा पानी भी कार्यालय परिसर में घुस गया। इससे कक्षों और बरामदे में करीब एक फुट तक पानी भर गया। कार्यालय कक्षों की टेबलों और अलमारियों में भीगा हुआ रिकॉर्ड अब भी पड़ा है।
नहीं कर रहे सुनवाई
हर बार बारिश के पानी से रेकॉर्ड खराब होता है। इस बार भी तीन दिन पहले हुई बारिश से कीचड़ और पानी भर गया है। कर्मचारियों के बैठने तक की व्यवस्था नहीं है। करन्ट न आए, इसलिए बिजली का कनेक्शन भी काट दिया गया है। उच्च अधिकारी सुनवाई नहीं कर रहे।
राम कुमार व्यास, प्रदेश अध्यक्ष, राज. विद्युत कर्मचारी मजदूर महासंघ

समस्या की जानकारी मिली है। एईएन को कार्यालय के लिए अलग बिल्डिंग किराये पर लेने के निर्देश दिए हैं। जल्द ही अलग बिल्डिंग में कार्यालय को स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
केएल घुघरवाल, अधीक्षण अभियंता, जिला वृत्त (बीकानेर)

ट्रेंडिंग वीडियो