273 कर्मचारियों के बने प्रान, पेंशन-ग्रेज्युएटी की बंधी आस

खबर का असर...
नगर निगम : 749 कार्मिकों में 425 कार्मिकों के प्रान आवेदन अपलोड
मृतक एनपीएस कार्मिकों के बकाया भुगतान को लेकर डीएलबी को लिखा पत्र

By: Vimal

Published: 06 Mar 2021, 03:08 PM IST

बीकानेर. नगर निगम में नेशनल पेंशन योजना के तहत नियुक्त हुए कर्मचारियों के प्रान न बर जारी करवाने का कार्य अब गति पकड़ चुका है। 749 कर्मचारियों के प्रान न बर बनने बाकी थे, जिनमें से 273 कर्मचारियों को प्रान न बर जारी हो चुके है। निगम प्रशासन अब तक 425 कर्मचारियों के प्रान के लिए ऑनलाइन आवेदन अपलोड कर चुका है। राजस्थान पत्रिका की ओर से निगम कर्मचारियों के इस मुद्दे को लगातार उठाया जा रहा है।

पत्रिका में लगातार समाचार प्रकाशित होने के बाद हरकत में आए निगम प्रशासन ने प्रान न बर जारी करवाने को एक अभियान के रूप में चलाया हुआ है, जिसके तहत रोज आवेदन अपलोड करने के साथ कार्मिकों को प्रान न बर जारी हो रहे है। निगम में 1285 सफाई कार्मिक एनपीएस के तहत नियुक्त है। 455 के प्रान न बर पहले बने हुए थे। 749 कार्मिकों के प्रान न बर जारी नहीं होने से वेतन बिल पारित नहीं हो पा रहे है। अब कर्मचारियों को वेतन मिलने की आस बंधी है।

 

डीएलबी को लिखा पत्र
निगम में एनपीएस के तहत नियुक्त और मृतक आठ सफाई कर्मचारियों के आश्रितों को पारिवारिक पेंशन और ग्रेज्युएटी के भुगतान की अब आस बंधी है। पत्रिका की ओर से इस मुद्दे को गंभीरता से उठाने के बाद निगम प्रशासन ने डीएलबी निदेशक को पत्र लिखकर इन मृतक कर्मचारियों के पेंशन-ग्रेज्युएटी भुगतान करने को लेकर मार्गदर्शन मांगा है व आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करने के लिए कहा है। कर्मचारी नेता शिवलाल तेजी और चन्द्रशेखर चांवरिया ने निगम प्रशासन से सभी कर्मचारियों के जल्द से जल्द प्रान न बर आवंटित करवाने, बकाया भुगतान करने और मृतक कर्मचारियों के उपार्जित अवकाश, पेंशन, और ग्रेज्युएटी भुगतान करवाने की मांग की है।

Show More
Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned