Pre Monsoon 2019- दिन में बादलवाही, शाम को आंधी ने गिराया पारा, गांव में बरसात

Pre Monsoon 2019- दिन में बादलवाही, शाम को आंधी ने गिराया पारा, गांव में बरसात

Jitendra Goswami | Publish: Jun, 20 2019 12:58:04 PM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

Pre Monsoon 2019- बीकानेर में तपिश से परेशान लोगों को दो दिनों से बादलों की आवाजाही और आंधी ने राहत दी है।

बीकानेर. अंचल में तपिश से परेशान लोगों को दो दिनों से बादलों की आवाजाही और आंधी ने राहत दी है। बुधवार को सुबह तेज धूप के बाद बादलों की आवाजाही लगी रही और शाम को फिर आंधी आई। इससे दिन के तापमान में गिरावट होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में आंधी आने और बारिश होने की संभावना जताई है। शहर का अधिकतम तापमान ४० डिग्री व न्यूनतम तापमान २७.४ डिग्री सेल्सियस रहा। शहर में दिन में जहां सूरज की तपिश ने लोगों को बेहाल कर दिया। वहीं दोपहर में बादल छाने से तपिश से राहत दी।

 

 

बाजार में लोग मुंह पर कपड़ा, हेलमेट लगाकर जाते दिखे। शाम ६ बजे बाद तेज हवा चली। शाम ६:१५ से ६:२५ तक २० किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चली। इससे शहर में हर जगह धूल छा गई। आसमान में छाई धूल से ज्यादा दूरी तक साफ दिखाई नहीं दे रही था। तेज रफ्तार आंधी ने एकबारगी तो शहर की रफ्तार थाम दी। वाहन चालकों को दिन में ही लाइटें जलाकर चलना पड़ा। शाम को घर में आई मिट्टी को महिलाएं व बच्चे साफ करते हुए दिखाई दिए।

 

 

 

लूणकरनसर. तहसील क्षेत्र के गांवों में बुधवार को बारिश से भीषण गर्मी में झुलस रहे ग्रामीणों को राहत मिली है। बारिश से किसानों ने अगेती सावणी फसलों का बिजान शुरू किया है। बुधवार को सहजरासर, हरियासर, चक पटिया, कंवरसेन लिफ्ट नहर के एलकेडी, बीएचएम व बीएचडी समेत कई गांवों में कहीं हल्की तो कहीं अच्छी बारिश हुई है। पिथरासर व जयसिंहदेसर मगरा सहित आस-पास के गांवों में बुधवार शाम को बूंदाबांदी हुई। मुंजासर, बंधाला, जांगलू, देसलसर आदि गांवों में बूंदाबांदी से ग्रामीणों को भीषण गर्मी से राहत मिली।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned