लंबी दूरी की ट्रेनों में अस्थायी कोच लगाए

लंबी दूरी की ट्रेनों में अस्थायी कोच लगाए

Jaibhagwan Upadhyay | Updated: 30 Apr 2019, 10:25:02 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

बीकानेर. गर्मी की छुट्टियों को देखते हुए लंबी दूरी की दो ट्रेनों में वातानुकुलित कोच अस्थाीय रूप से बढ़ाए गए है।

बीकानेर. गर्मी की छुट्टियों को देखते हुए लंबी दूरी की ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ रही है। इसको देखते हुए उत्तर पश्चिम बीकानेर मंडल की दो ट्रेनों में वातानुकुलित कोच अस्थाीय रूप से बढ़ाए गए है वरिष्ठ वाणिज्य मंडल प्रबंधक जितेन्द्र मीणा के अनुसार श्रीगंगानगर-नान्देड एक्सप्रेस में तीन से 31 मई तक एवं नान्देड से पांच मई से दो जून तक एक थर्ड एसी श्रेणी कोच की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है। इससे बठिण्डा, रोहतक, नई दिल्ली, आगरा कैंट, भोपाल, ईटारसी, पूर्णा एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की 72 बर्थ अधिक मिलेगी।

इसके साथ ही श्रीगंगानगर-जम्मूतवी एक्सप्रेस में श्रीगंगानगर से एक से 29 मई तक एवं जम्मूतवी से दो से 30 मई तक एक थर्ड एसी कोच की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है। इससे अबोहर, तापा, बरनाला, धुरी, लुधियाना, जालंधर कैन्ट एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक
फेरे में थर्ड एसी की 72 बर्थ अधिक मिलेगी।

 

रेल सुविधाओं में हो विस्तार
बीकानेर. गर्मी की छुट्टियों को देखते हुए रेल सुविधाओं में विस्तार की आवश्यकता जताई जा रही है। जिला उद्योग संघ, यात्री सेवा समिति व जेडआरयूसीसी के डी.पी. पचीसिया, नरेश मित्तल ने इस संबंध में उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक को पत्र लिखा है। पत्र में बताया है कि न्यू दिल्ली सियालदह दुरन्तों ट्रेन का विस्तार बीकनेर तक किया जाए। यह ट्रेन सोमवार, मंगलवार, गुरुवार व शुक्रवार को नई दिल्ली से सियालदह तक चलती है। इस ट्रेन को बीकानेर से अमृतसर वाया बठिण्डा एवं लुधिायाना चलाई जाने से यात्रियों को काफी राहत मिल सकती है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned