scriptजरुतमंदों के लिए कर रहे भोजन की व्यवस्था | Providing food for the needy | Patrika News

जरुतमंदों के लिए कर रहे भोजन की व्यवस्था

locationबीकानेरPublished: Apr 01, 2020 10:38:59 am

Submitted by:

Ramesh Bissa

जनसहयोग से दे रहे अंजाम

Providing food for the needy

जरुतमंदों के लिए कर रहे भोजन की व्यवस्था

बीकानेर. लॉक डाउन के बाद उपजी स्थिति में जरुरतमंदों के सामने भोजन की समस्या नहीं रहे इसके लिए कई जन सेवी संस्थाएं आगे आ रही है। साथ ही जिला कलक्टर, नगर निगम रसद विभाग के मार्गदर्शन के बाद शहरी क्षेत्र में कई स्थानों पर भोजन के पैकेट तैयार किए जा रहे है। ताकि कोई भूखा नहीं रहे। डागा चौक में जन सहयोग से नर सेवा नारायण सेवा संस्थान के तत्वावधान में रोजाना भोजन के ३५०० पैकेट तैयार किए जा रहे है। यह पैकेट प्रशासन की ओर से चिन्हित वार्डों में वितरित किए जा रहे है। भोजन तेयार होने के बाद निगम अधिकारी, पार्षद की मौजूदगी में संस्थान की ओर से पैकेट सुपर्द किए जाते हैं। यह व्यवस्था २२ मार्च से चल रही है।
यहां से तैयार भोजन लगभग १५ वार्डों में चिन्हित परिवारों को वितरित किया जाता है। संस्थान से जुड़े गोपाल चांडक ने बताया कि जिला प्रशासन के आह्वान के बाद संस्थान के सदस्यों ने मिलकर जन सेवा का यह कार्य शुरू किया था, अब इसमें कई सेवाभावी लोग सहयोग के लिए जुड़ रहे है। इस कार्य को अंजाम देने में झुमर सोनी, विमल चांडक, किशन लोहिया, अनिल चांडक, क्षितिज सेठिया, मन्नू राठी सहित कई सदस्य भागीदारी निभा रहे है। संस्थान की ओर से पक्षियों के लिए भी इन दिनों रोजाना करीब ५० किलो चुग्गा भी दिया जा रहा।
सेवा का जज्बा यहां भी
भायला मंडल की ओर से मंगलवार को जनता प्याऊ के समीप जरुतमंदों को भोजन कराया गया। मंडल के सदस्यों ने जनता प्याऊ के पास छोटा रानीसर बास में पहुंचकर मजदूरी से वंचित दिहाड़ी मजदूरों तक पूडी-सब्जी वितरित की। इसी तरह की कई संस्थाएं प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से सेवा का जज्बा दिखा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो