scriptबीकानेर में मंत्रियों ने की जनसुनवाई, अपनी-अपनी परेशानी लेकर पहुंचे लोग | public hearing in bikaner | Patrika News

बीकानेर में मंत्रियों ने की जनसुनवाई, अपनी-अपनी परेशानी लेकर पहुंचे लोग

locationबीकानेरPublished: Jul 15, 2019 12:15:45 pm

Submitted by:

Jitendra

public hearing in bikaner : कार्मिक मंत्री डॉ. कल्ला और उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने सुनी समस्याएं

public hearing in bikaner

बीकानेर में मंत्रियों ने की जनसुनवाई, अपनी-अपनी परेशानी लेकर पहुंचे लोग

बीकानेर. सर्किट हाउस में रविवार को जिला स्तरीय जनसुनवाई में ऊर्जा एवं जलदाय विभाग मंत्री डॉॅ. बीडी कल्ला के समक्ष परियादियों की भीड़ उमड़ पड़ी। करीब साढे़ तीन घंटे चली जनसुनवाई के दौरान लोगों ने सफाई, पेयजल, विद्युत, मूलभूत सुविधाएं, वार्डों का परिसीमन, शिक्षा, चिकित्सा सहित विभिन्न विभागों से जुड़ी अपनी समस्याएं मंत्री को बताई।
जनसुनवाई के दौरान विभिन्न विभागों के काउन्टरों पर अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।
जनसुनवाई में पहुंचे जयपुर रोड स्थित विभिन्न कॉलोनियों के लोगों ने मंत्री डॉ. कल्ला को बताया कि ‘यूआईटी से स्वीकृत कॉलोनी में रह रहे है, न्यास ने पट्टे भी दिए हुए है। करीब दो दर्जन कॉलोनियों में न पीने का पूरा पानी मिल रहा है और ना ही बुनियादी सुविधाएं है। यूआईटी के पट्टे होने के बावजूद नगरीय सीमा में ये कॉलोनियां शामिल नहीं है। वार्डों के पुनर्गठन में भी इन कॉलोनियों को शामिल नहीं किया गया है।
किसी के छलके आंसू, किसी का दिखा गुस्सा
जनसुनवाई के दौरान सरकारी विभागों में काम नहीं होने की शिकायत लेकर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। इस दौरान हिमोफिलिया मरीजों के लिए पीबीएम में वार्ड की सुविधा नहीं होने पर देवीलाल पारीक की आंखे भर आई, वहीं पुलिस विभाग में सुनवाई नहीं होने से नाराज एक महिला भी अपने आंसू रोक नहीं पाई। शिक्षा सहयोगियों व संविदा कर्मियों ने स्थायी करने की मांग को लेकर सुनवाई नहीं होने के कारण मंत्री कल्ला के समक्ष अपना रोष प्रकट किया।
मंत्री भाटी ने सुनी आवास में समस्या
राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री भंवरसिंह भाटी ने रविवार को अपने आवास पर जनसुनवाई की। इसमें मंत्री ने परिवेदना देने वाले हर व्यक्ति की बात सुनी तथा निस्तारण के लिए सम्बंधित विभाग के अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने आमजन को राहत देने के लिए प्रशासन को संवेदनशीलता से अतिरिक्त प्रयास करने के निर्देश दिए।
जनसुनवाई में बीकानेर शहर और श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने परिवेदनाएं दी। इस दौरान कैप्टन चंद्र चौधरी सर्किल स्थित खेल मैदान पर प्रतियोगिताएं करवाने, रिक्त पदों पर भर्ती करवाने, अस्पतालों में महिला चिकित्सकों की नियुक्ति, १२ गांवों को राजस्व ग्राम घोषित करवाने की मांग की गई। साथ ही राजकीय महाविद्यालयों में शारीरिक प्रशिक्षक, खेल अधिकारियों की नई भर्ती करवाने, शारीरिक शिक्षक पद सृजन के कठोर मापदण्ड हटाने की मांगे रखी गई। सेन्ट्रल स्टूडेंट यूनियन राजूवास ने पशु चिकित्सा अधिकारी के 900 पदों पर विज्ञप्ति जारी करवाने की भी मांग की गई। ग्रामीण क्षेत्रों से आए लोगों ने सड़क निर्माण, विद्यालय क्रमोन्नति, आवागमन सुविधा, चिकित्सा संस्थानों में एएनएम की नियुक्ति आदि मांगें रखी।
मेडिकल कॉलेज छात्रसंघ ने त्री को दिया ज्ञापन
सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष धर्मेन्द्र भामू के नेतृत्व में रविवार को छात्र उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी से मिले। मेडिकल विद्यार्थियों ने फीस बढ़ोतरी वापस लेने की मांग को लेकर चिकित्सा मंत्री के नाम ज्ञापन दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो