पुष्करणा समाज सावे के लिए मिली अनुमति

बीकानेर. अगले माह होने वाले पुष्करणा समाज के सामूहिक विवाह समारोह को लेकर महिला अधिकारिता विभाग आयुक्तालय ने सहमति प्रदान की है

By: dinesh swami

Published: 19 Jan 2019, 10:43 AM IST

बीकानेर. अगले माह होने वाले पुष्करणा समाज के सामूहिक विवाह समारोह को लेकर महिला अधिकारिता विभाग आयुक्तालय ने सहमति प्रदान की है। परशुराम सेवा समिति के तत्वावधान में एक प्रतिनिधि मंडल ने शुक्रवार को कलक्टर कुमारपाल गौतम से मुलाकात कर महिला अधिकारिता विभाग के निदेशक पीसी पवन के पत्र से अवगत कराया। इसमें विवाह आयोजन की अनुमति प्रदान करने के लिए कहा गया है। समिति के अध्यक्ष नवरतन व्यास ने ज्ञापन के जरिए बताया है कि 21 फरवरी को भीतरी परकोटे में लगभग 37 स्थानों पर सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया जाएगा। प्रत्येक आयोजन स्थल पर करीब एक दर्जन जोड़ों का विवाह होगा, जो कि नियमों की परिधि में आता है।

 

किशन ओझा ने बताया कि वर-वधू का रजिस्ट्रेशन 1 फरवरी से गोकुल सर्किल स्थित बधु महाराज ओझा की कोटड़ी में किया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल में सेवा समिति के जेपी व्यास, डॉ. राजेन्द्र पुरोहित, किशन ओझा, रमेश शर्मा, विशम्भर, मुन्ना भादाणी, भंवर पुरोहित, टीके किराडू, मनी महाराज बिस्सा, शिवकुमार व्यास, गोपाल, किशन, सुशील किराड़ू सहित गणमान्य लोग शामिल हुए।

 

व्यवस्था की मांग
शहर जिला कांग्रेस के सचिव दुर्गादास छंगाणी ने महापौर नारायण चौपड़ा व आयुक्त को ज्ञापन दिया। इसके जरिए पुष्करणा सावे से पूर्व शहर की क्षतिग्रहत सड़कों का निर्माण कराने, बंद रोड लाईटों को चालू, साफ-सफाई की माकूल व्यवस्था बनाने सहित मांगे रखी।

dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned