scriptशुभ मुहूर्त में खरीदारी, करोड़ों का हुआ कारोबार | pushya nakshatra 2019 bikaner | Patrika News
बीकानेर

शुभ मुहूर्त में खरीदारी, करोड़ों का हुआ कारोबार

pushya nakshatra- पुष्य नक्षत्र पर मंगलवार को बाजारों में रौनक परवान पर रही। धन तेरस से पहले आए पुष्य नक्षत्र पर लोगों ने जमकर खरीदारी की।

बीकानेरOct 23, 2019 / 11:00 am

Atul Acharya

pushya nakshatra 2019 bikaner

शुभ मुहूर्त में खरीदारी, करोड़ों का हुआ कारोबार

बीकानेर. पुष्य नक्षत्र पर मंगलवार को बाजारों में रौनक परवान पर रही। धन तेरस से पहले आए पुष्य नक्षत्र पर लोगों ने जमकर खरीदारी की। श्रेष्ठ योग होने के कारण लोगों ने सोने-चांदी के आभूषण, वाहन तथा इलेक्ट्रिोनिक्स वस्तुओं की खरीदारी की। मंगलवार को शाम ४:३८ बजे तक पुष्य नक्षत्र का योग था। इस अवधि को देखते हुए लोगों ने जमकर खरीदारी की। अनुमानित तौर पर एक ही दिन में करोड़ों रुपए का व्यापार हुआ। व्यापारियों की माने तो मंगलवार से बाजार में उठाव शुरू हो गया है। इससे दीपावली तक अच्छा व्यवसाय होने की उम्मीद है। खासकर धनतेरस के दिन भी लोग जमकर खरीदारी करेंगे। व्यवसायी भी पुष्य नक्षत्र का इंतजार कर रहे थे। बाजारों में आई रौनक को देख व्यापारियों में भी उत्साह देखने को मिला।
अच्छा संकेत है
व्यापारियों ने पुष्य नक्षत्र को व्यापार के लिए अच्छा संकेत बताया है। आभूषण विक्रेता शिव कुमार सोनी ने बताया कि लोगों ने खरीदारी का शुभ योग होने के कारण सोने-चांदी के आभूषण खरीदे।मंगलवार से शुरू हुआ बाजार अब दीपावली तक रोशन रहेगा। इसी तरह इलेक्ट्रोनिक्स वस्तुओं के विक्रेता रमन शर्मा ने बताया कि लोगों में उत्साह देखा गया। यह अच्छा संकेत है। धनतेरस पर भी अच्छी बिक्री की उम्मीद है। इसी तरह वाहन विक्रेता रामरतन धारणियां ने बताया कि एक ही दिन में बीकानेर शहर मंे करोड़ों रुपए के वाहनों की बिक्री हुई है। आगे भी व्यापार अच्छी बिक्री होगी। लोगों ने बर्तनों की खरीदारी भी जमकर की।
चौघडि़या देख खरीदारी , सजी अस्थायी दुकानें
लोगों ने पुष्य नक्षत्र में चौघडि़या देखकर ही खरीदारी की। शुभ चौघडि़या के समय व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर लोगों की भीड़ रही। बाजारों में सुबह से ही रौनक रही। शहर के मुख्य बाजार केईएम रोड, स्टेशन रोड, सर्राफा बाजार, कोटगेट बाजार में अधिक भीड़ के चलते पैदल राहगीरों को निकलने में भी मशक्कत करनी पड़ी। इसके साथ ही बड़ा बाजार, तेलीवाड़ा, मोहता चौक, दाऊजी मंदिर रोड, स्टेशन रोड पर स्थायी दुकानों के साथ ही सड़क और फुटपाथों पर सजी अस्थायी दुकानों भीड़ रही। दोपहर में रेल फाटक बंद होने पर मुख्य सड़क पर दिन में कई बार जाम की स्थिति रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो