scriptRAC jawan and his partner caught with drugs | आरएसी जवान व उसके साथी को मादक पदार्थ के साथ पकड़ा | Patrika News

आरएसी जवान व उसके साथी को मादक पदार्थ के साथ पकड़ा

- 23 ग्राम एमडी बरामद

- जेएनवीसी पुलिस ने की कार्रवाई

बीकानेर

Published: August 04, 2022 09:25:21 am

बीकानेर। पुलिस और बदमाशों को गठजोड़ फिर सामने आया हैं। पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करी करते आरएसी के जवान और उसके साथी कोटगेट थाने के हिस्ट्रीशीटर को पकड़ा है। आरोपियों से मादक पदार्थ और एक कार जब्त की है। यह कार्रवाई जेएनवीसी पुलिस ने मंगलवार देररात को की।
आरएसी जवान व उसके साथी को मादक पदार्थ के साथ पकड़ा
आरएसी जवान व उसके साथी को मादक पदार्थ के साथ पकड़ा
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर अमित कुमार बुड़ानिया ने बताया कि मंगलवार रात को नाकाबंदी के दौरान पुलिस को सूचना मिली कि 80 फीट रोड पर एक कार है, जिसमें दो लोग सवार है, जिनके पास मादक पदार्थ हो सकता है। इस पर पुलिस ने 80 फीट रोड पर नाकाबंदी की। वहां नोखा की तरफ से आई एक कार को रोका। कार चालक हड़बड़ा गया। पूछताछ करने पर संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। पुलिस ने कार व आरोपियों की तलाशी ली तो आरोपियों के पास से 23 ग्राम एमडी मादक पदार्थ मिला। पुलिस ने जसरासर निवासी आरोपी मनोज 40 पुत्र शंकरलाल बिश्नोई एवं धोबी तलाई निवासी तनवीर उर्फ बाबू पठान 35 पुत्र ताज मोहम्मद को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने एमडी व कार को जब्त कर लिया। आरोपियों को बुधवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें छह अगस्त तक के लिए रिमांड पर भेजा गया है। आरोपी मनोज बिश्नोई आरएएसी में कांस्टेबल है जो वर्तमान में पुलिस ट्रेनिंग में पदस्थापित हैं। आरोपी तनवीर कोटगेट थाने का हिस्ट्रीशीटर है। कार तनवीर की थी।
दोनों में हुई दोस्ती, करने लगे कारोबार

जांच अधिकारी बीछवाल थानाधिकारी महेन्द्रदत्त शर्मा ने बताया कि कांस्टेबल मनोज व हिस्ट्रीशीटर तनवीर उर्फ बाबू की साल भर पहले दोस्ती हुई। दोनों शराब व अन्य नशा करने के शौकीन है। शराब पार्टी के दौरान गहरी हुई दोस्ती ताे दोनों ने एमडी का नशा भी करना शुरू कर दिया। धीरे-धीरे आरोपियों ने एमडी नशा बाहर से लाकर यहां पर महंगे दामों पर बेच देते थे। आरोपी मंगलवार को जोधपुर से एमडी लेकर आए थे। वह भी बेचने की फिराक में थे।
1500 में लाकर 2500 तक में बेचते

पुलिस की अब तक की जांच में पता चला है कि आरोपी 1400 से 1500 में जोधपुर साइड से एमडी खरीद कर लाते और यहां पर 2000 से 2500 तक में बेच देते हैं। इससे इन्हें बड़ा मुनाफा होता। इतना ही नहीं खुद के खाने के लिए फ्री में मिल जाता। पुलिस आरोपियों से एमडी जोधपुर में किससे लाते और यहां किन-किन लोगों को बेचते थे इसके बारे में पड़ताल कर रही है।
बदमाशों से पुलिस की सांठगांठ

आरएसी के जवान के मादक पदार्थ तस्करी में संलिप्तता पाए जाने पर एकबार फिर प्रमाणित हो गया है कि पुलिस की आपराधिक प्रवृति के लोगों से सांठगांठ है। इससे पूर्व भी पुलिस जवान प्रवीण सिंह को हार्डकोर अंकित भादू को फरारी के दौरान संरक्षण देने के मामले में गिरफ्तार किया था। कांस्टेबल के कुख्यात अपराधी आनंदपाल सिंह से भी संबंध उजागर हुए थे। तब उसे चूरू से बीकानेर पदस्थापित किया गया था। हाल ही में पल्लू थाने में दुष्कर्म के आरोपी के साथ नाचने वाले हनुमानगढ़ के नौ पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया था। इन घटनाओं से स्पष्ट होता है कि पुलिस के कई अधिकारी-कर्मचारी बदमाशें से मिलीभगत रखते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Political Crisis Live Updates: आज नीतीश कुमार 8वीं बार CM पद की लेंगे शपथ, फिर बनेगी 'चाचा-भतीजे' की सरकारBihar : आज 8वीं बार CM पद की शपथ लेंगे नीतीश कुमार, महागठबंधन के मंत्रिमंडल में होंगे 35 विधायकBihar Politics: नीतीश कुमार की 'अवसरवादी राजनीति' की गूंज कहां तकWorld Biofuel Day : PM मोदी आज पानीपत में 2जी एथेनॉल प्लांट राष्ट्र को समर्पित करेंगेMaharashtra: महाराष्ट्र विधानसभा का मानसून सत्र आज से होगा शुरू, सचिवालय ने सभी कर्मचारियों को दिया ये आदेशजम्मू कश्मीर: बडगाम में एनकाउंट जारी, सुरक्षा बलों ने राहुल भट और अमरीन भट के हत्यारे सहित तीन आतंकियों को घेराकेरलः आंगनबाड़ी की नौकरी के साथ-साथ की पढ़ाई, मां ने बेटे संग क्लियर किया PSC Examसीओडी: मॉडर्न वॉरफेयर 2 की सितंबर से होगी शुरुआत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.