scriptअंडरब्रिज में पानी, पटरी पार करते पशु आ रहे ट्रेन की चपेट में | railway crossing | Patrika News

अंडरब्रिज में पानी, पटरी पार करते पशु आ रहे ट्रेन की चपेट में

locationबीकानेरPublished: Sep 23, 2018 01:52:57 pm

Submitted by:

dinesh kumar swami

कस्बे के उत्तर की ओर लगभग दो किमी की दूरी पर स्थित सींथळ का रेलवे स्टेशन है। जहां नीचे रेल अन्डरब्रिज बना हुआ है।

railway crossing

railway crossing

सींथळ/बीकानेर. कस्बे के उत्तर की ओर लगभग दो किमी की दूरी पर स्थित सींथळ का रेलवे स्टेशन है। जहां नीचे रेल अन्डरब्रिज बना हुआ है। गौरतलब है कि सींथल की अधिकांश गोचर भूमि इसी दिशा में है इस कारण पशु चरने के लिए इस दिशा की ओर जाते हैं मगर अन्डरब्रिज में आए दिन वर्षा का पानी जमा हो जाने के कारण पशुओं का जाना दूभर हो जाता है। गत माह में दर्जनों मूक पशु मौत के मुंह में समा गए। यहां रेलवे लाइन होने के कारण मुक पशु अनजाने में ट्रेन की पटरियों को पार करने के चक्कर में मौत के मुंह में समा रहे हैं।
उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए नियमित अभ्यास जरुरी

नोखा. महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय के अंतर्गत दो दिवसीय अंतर महाविद्यालय कबड्डी (छात्रा) प्रतियोगिता का शुभारंभ शनिवार को जैन आदर्श गल्र्स कॉलेज के खेल मैदान में हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पर्वतारोही मगन बिस्सा ने साहसिक प्रसंगों के माध्यम से छात्राओं को शारीरिक रूप से सशक्त होने की बात कही। उन्होंने कहा कि अब बेटियां भी बेटों से कम नहीं है। खेल के क्षेत्र में कई बेटियों ने देश का नाम रोशन किया है। किसी भी खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए नियमित अभ्यास बहुत जरूरी है। खेलने से शारीरिक व मानसिक विकास होता है।
अध्यक्षता करते हुए डॉ. सुषमा बिस्सा ने कहा कि खेल में हार-जीत एक सिक्के के दो पहलू होते है। हारने से निराश नहीं होना चाहिए, बल्कि हमें अपने अभ्यास को बढ़ाते हुए जीतने के लिए प्रयास करना चाहिए। संस्था अध्यक्ष ईश्वरचंद बैद ने अतिथियों, प्रशिक्षकों व खिलाडिय़ों का स्वागत किया। कार्यक्रम में संस्था सचिव जगदीशमल लोढ़ा, निदेशक डॉ. वेद शर्मा, डिग्री कॉलेज की प्राचार्या डॉ. विभा पारीक, बीएड कॉलेज के प्राचार्य डॉ. राजेंद्र श्रीमाली, विद्या निकेतन के प्राचार्य महेश शर्मा सहित खेल प्रशिक्षक, खिलाड़ी और संस्था स्टाफ मौजूद था।
ये टीमें रही विजेता
आयोजन समिति के सचिव डॉ. धर्मवीर सिंह शेखावत ने बताया कि प्रतियोगिता में २० टीमें भाग ले रही हैं। उद्घाटन मैच डीपीटीटी कॉलेज नालबाड़ी और सूरतगढ़ पीजी कॉलेज के बीच खेला गया, इसमें डीपीटीटी कॉलेज की टीम विजेता रही। शनिवार को कबड्डी के मैचों में बीकानेर की एमएस गल्र्स कॉलेज, श्रीगंगानगर की गुरुनानक गल्र्स पीजी कॉलेज व आत्मवल्लभ कॉलेज, भादरा की ग्रामीण गल्र्स कॉलेज की टीमें विजेता रही। रविवार को सेमीफाइनल व फाइनल मैच खेले जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो