scriptठेका और निजीकरण से मजदूरों का हो रहा शोषण, डीआरएम कार्यालय के आगे प्रदर्शन | Railway employees display | Patrika News

ठेका और निजीकरण से मजदूरों का हो रहा शोषण, डीआरएम कार्यालय के आगे प्रदर्शन

locationबीकानेरPublished: Aug 28, 2018 10:11:34 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

उत्तर-पश्चिम रेलवे कर्मचारी संघ ने रेलवे कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर मण्डल रेल प्रबंधक कार्यालय के आगे प्रदर्शन किया।

बीकानेर. उत्तर-पश्चिम रेलवे कर्मचारी संघ ने सोमवार को रेलवे कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर मण्डल रेल प्रबंधक कार्यालय के आगे प्रदर्शन किया। संघ के राष्ट्रीय उप महामंत्री जगदीश कुमार शर्मा ने कहा कि लम्बे समय से रेलवे में लाखों पद खाली पडे़ हैं, जिन्हे भरा जाए। उन्होंने कहा कि ठेका प्रथा और निजीकरण के नाम पर मजदूरों का शोषण हो रहा है। मण्डल मंत्री हनुमान दास राव ने कॉन्ट्रेक्ट लेबर को समान काम के लिए समान वेतन दिए जाने की बात कही।
मण्डल उपाध्यक्ष नेमीचंद कडेला, भामसं जिला मंत्री प्रमादे सिंह शेखावत, भामसं जिलाध्यक्ष शिव कुमार व्यास, मण्डल अध्यक्ष अशोक कुमार शर्मा ने विचार रखते हुए कर्मचारियों की समस्याओं को रखा। उन्होंने बगैर रोस्टर के नियम विरुद्ध ड्युटी लेकर कर्मचारियों के किए जा रहे श्रम शोषण पर, स्थाई प्रवृत्ति के कार्य ठेके पर देकर खुलेआम श्रम नियमों की अवहेलना होने पर नाराजगी जताई। प्रदर्शन में रेलवे कर्मचारी शामिल रहे।
सिग्नल कार्य के चलते रेल यातायात होगा प्रभावित
रेलवे प्रशासन की ओर से नागौर स्टेशन पर सिग्नलिंग कार्य के कारण नॉन इण्टर लॉकिंग ब्लॉक लिया जा रहा है। इसके चलते रेल सेवाएं प्रभावित होगी। गाडी संख्या 54703, अबोहर-जोधपुर सवारी गाड़ी ३० अगस्त को बीकानेर स्टेशन पर 3 घण्टे 40 मिनट रेगुलेट होगी। गाडी संख्या 14707, बीकानेर-बान्द्रा टर्मिनस एक्सप्रेस ३१ अगस्त को नोखा स्टेशन पर 30 मिनट रेगुलेट होगी। गाडी संख्या 59706, जयपुर-सूरतगढ़ सवारी गाड़ी ३१ अगस्त को मारवाड़ मुडवा स्टेशन पर 50 मिनट रेगुलेट होगी।

केरल बाढ़ पीडि़तों के लिए जन सहयोग से एकत्रित किया धन

बीकानेर. शहर भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य, नंदकिशोर सोलंकी, नगर विकास न्यास अध्यक्ष महावीर रांका की अगुवाई में सोमवार को केरल के लिए धन एकत्रित किया गया। केरल में आई प्राकृतिक आपदा के लिए स्टेशन रोड, लाभुजी कटला, सुखलेचा कटला, भैंरूजी गली, कोयला गली बाजार में भ्रमण कर व्यापारियों से गुल्लक में धन एकत्रित किया। आमजन व महिलाओं ने स्वयं प्रेरित होकर गुल्लक में धनराशि भेंट की। इससे केरल में बेघर लोगों को राहत सामग्री पहुंचाई जाएगी। एकत्रित धन राशि को केरल सहायता कोष में जमा करवाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो