scriptअब ट्रेन में यात्रियों को मिलेगा बेहतर भोजन | Railway planning | Patrika News

अब ट्रेन में यात्रियों को मिलेगा बेहतर भोजन

locationबीकानेरPublished: Dec 06, 2018 05:07:23 pm

बीकानेर. ट्रेनों में पैन्ट्रीकार की दशा में सुधार होगा। जल्द ही इनकी बनावट व रंग में बदलाव के साथ भोजन की गुणवत्ता में सुधार किया जाएगा। इसके लिए रेलवे कार्य योजना बना रहा है। जिन ट्रेनों की पैन्ट्रीकार में खाना गर्म रखने, धुलाई आदि की व्यवस्था नहीं है, उनमें सुधार किया जाएगा। इसके बाद यात्रियों को बेहतर भोजन मिल सकेगा।

Railway planning

Railway planning


बीकानेर. ट्रेनों में पैन्ट्रीकार की दशा में सुधार होगा। जल्द ही इनकी बनावट व रंग में बदलाव के साथ भोजन की गुणवत्ता में सुधार किया जाएगा। इसके लिए रेलवे कार्य योजना बना रहा है। जिन ट्रेनों की पैन्ट्रीकार में खाना गर्म रखने, धुलाई आदि की व्यवस्था नहीं है, उनमें सुधार किया जाएगा। इसके बाद यात्रियों को बेहतर भोजन मिल सकेगा। कई बार पैन्ट्रीकार के भोजन को लेकर यात्रियों की शिकायतें सामने आती रही हैं। रेलवे ने इसे गंभीरता से लेते हुए पैन्ट्रीकार की व्यवस्था और सुधारने का प्रयास करेगा। खान-पान को लेकर यात्रियों की प्रतिक्रियाएं भी ली जाएंगी।
इनमें है पैन्ट्रीकार
बीकानेर-बांद्रा, चेन्नई, अवध-असम एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों में पैन्ट्रीकार है। रेलवे की टीमें पैन्ट्रीकार का निरीक्षण भी करती हैं। खासकर साफ-सफाई, भोजन गुणवत्ता की जांच की जाती है, ताकि यात्रियों की शिकायतों का निवारण किया जा सके।
गुणवत्ता पर विशेष ध्यान
समय-समय पर पैन्ट्रीकार का निरीक्षण करते हैं। खासकर भोजन की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। आने वाले दिनों में इसमें और सुधार किया जाएगा।
जितेन्द्र मीणा, वरिष्ठ मंडल
वाणिज्य प्रबंधक, बीकानेर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो