scriptरामेश्वरम और कन्याकुमारी की सैर करवाएगा रेलवे | Railways to tour Rameshwaram and Kanyakumari | Patrika News

रामेश्वरम और कन्याकुमारी की सैर करवाएगा रेलवे

locationबीकानेरPublished: May 09, 2019 03:54:31 pm

Submitted by:

Jaibhagwan Upadhyay

बीकानेर. आइआरसीटीसी : जारी किया रूट चार्ट, 16 जून को जयपुर से रवाना होगी ट्रेन

रामेश्वरम और कन्याकुमारी की सैर करवाएगा रेलवे

रामेश्वरम और कन्याकुमारी की सैर करवाएगा रेलवे

बीकानेर. इण्डियन रेलवे केटरिंग एण्ड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आइआरसीटीसी) रेल यात्रियों को दक्षिण भारत की यात्रा करवाएगा। गर्मियों की छुट्टियों को देखते हुए तेरह दिन का रूट चार्ट तैयार किया गया है, जिसमें रामेश्वरम, कन्याकुमारी, मदुरै, कोवलम, त्रिवेन्द्रम, तिरुपति एवं मल्लिकार्जुन जैसे तीर्थ स्थलों की यात्रा करवाई जाएगी।
आइआरसीटीसी के उप महाप्रबंधक (पर्यटन) योगेन्द्र सिंह गुर्जर ने बताया कि यात्रा के दौरान नाश्ता, भोजन, गंतव्य स्टेशन पर धर्मशाला में रहने व स्टेशन से धर्मशाला तक पहुंचने की बस से व्यवस्था आइआरसीटीसी करेगा। उन्होंने बताया कि यात्री टिकट की बुकिंग आइआरसीटीसी की वेबसाइट से ऑनलाइन करवा सकेंगे। गुर्जर के अनुसार यात्रियों की बुकिंग शुरू हो चुकी है, इसमें बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू तथा जयपुर के सौ से अधिक यात्रियों ने टिकट बुक करवा दिए हैं।
इन तीर्थों के करवाएंगे दर्शन

गुर्जर ने बताया कि स्पेशल ट्रेन १६ जून को जयपुर रेलवे स्टेशन से रवाना होगी। यह १९ जून को रामेश्वरम पहुंचेगी, जहां यात्रियोंं को रामनाथ स्वामी मंदिर के दर्शन करवाए जाएंगे। यात्री विश्राम रामेश्वर में करवाने के बाद यात्रियों को मदुरै के मीनाक्षी मंदिर, त्रिवेन्द्रम के कोवलम बीच एवं पद्नाभम मंदिर, कन्याकुमारी, तिरुचिरापल्ली, रंगनाथ स्वामी मंदिर, तिरुपति मंदिर, रेनिगुंटा, कुर्नूल टाउन, मल्लिकार्जुन के दर्शन करवाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि प्रति यात्री किराया १२,२८५ रुपए रखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो