78 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आई आंधी, देर रात तक बारिश, कई क्षेत्रों में बिजली गुल

बारिश से गलियों व सड़कों पर भरा पानी

 

By: Atul Acharya

Published: 12 May 2019, 10:19 AM IST

बीकानेर. अंचल में शनिवार को दिनभर तेज धूप के बाद रात को ८.३० बजे के बाद 78 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चली। तेज आंधी से कई घरों के टीनशेड उड़ गए, वहीं कई जगह पेड़ टूट गए और हर तरफ गर्द छा गई। करीब १५ मिनट चली आंधी के बाद बादलों की गर्जन के साथ बारिश शुरू हो गई। करीब एक घंटे तक हुई तेज बारिश से गलियों व सड़को पर पानी भर गया। रात 11:30 बजे तक 5.6 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। बारिश व आंधी से करीब १० डिग्री तापमान गिर गया। ग्रामीण क्षेत्र के बज्जू, कोलायत, नोखा, पूगल में तेज आंधी के बाद बारिश हुई। क्षेत्र में अंधड़ के साथ आसमानी बिजली चमकने से लोग दहशत में रहे।

 

 

पश्चिमी विक्षोभ से बदला मौसम
मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर से उठे कम दबाव वाले क्षेत्र से पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में अचानक बदलाव आया है। विभाग के अनुसार आगामी दो दिनों में धूलभरी हवाएं व बूंदाबांदी होने की संभावना है।

 

 

सुबह छाए बादल, गांवों में हुई बारिश
इससे पहले शहर में शनिवार को सुबह से ही बादल छाए रहे। वहीं ग्रामीण अंचल में कई जगहों पर हल्की बारिश भी हुई। पूरे अंचल में दोपहर बाद धूप-छांव का दौर चलता रहा।

 

शाम को आंधी, वाहन चालक हुए परेशान
शहर में शाम को आई आंधी से वातावरण में चारों तरफ धूल ही धूल छा गई तथा आमजन के साथ वाहन चालकों को काफी परेशानी हुई। आंधी के चलते घरों को लौट रहे दुपहिया वाहन चालक रास्ते में ही रुककर आंधी और बरसात के बंद होने का इंतजार
करते रहे।

Atul Acharya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned