तेज हवाओं के साथ बारिश

तेज हवाओं के साथ बारिश

 

By: Atul Acharya

Published: 15 Jun 2021, 09:02 PM IST

बीकानेर. अभी इस मरुधरा से मानसून दूर है लेकिन पूर्वानुमान के अनुसार मंगलवार को मौसम आंधी-बारिश का रहा। दोपहर को बदलाव होना शुरू हुआ। गर्द छाने लगी। इससे आकाश पीला हो गया। सूरज भी धूल के घनत्व के कारण छिप सा गया। धीमी-धीमी धूल बरसने लगी। फिर धीरे-धीरे बादल भी छाने लगे।शाम पांच बजे बाद ठंडी हवा के तेज झोंके आने लगे। साथ में धूल का गुबार भी उठा। उसके बाद बादल पूरी तरह से छा गए और साढ़े छह बाद हल्की बूंदाबांदी होनी शुरू हो गई। इससे सड़कें पूरी तरह से भींग गई। मंगलवार को अधिकतम पारा ४०.४ एवं न्यूनतम ३१.९ डिग्री दर्ज किया।

श्रीकोलायत. उपखण्ड क्ष़ेत्र में मंगलवार को मौसम का अलग मिजाज दिखा। सुबह तेज हवाओं के साथ उड़ रही धुल से ग्रामीण परेशान रहे। वही शाम होते होते आसमान को बादलों ने आगोश में लिए लिया और तेज हवाओं के साथ रिमझिम बारिश का दौर शुरू हो गया जो देर शाम तक चलता है।
इससे पिछले कई दिनों से पड़ रही गर्मी से राहत मिली।

बज्जू. कस्बे सहित सीमावर्ती क्षेत्र में मंगलवार को दिनभर आंधी के बाद देर शाम को जमकर बदरा बरसे। इससे मौसम सुहावना हो गया।

पूगल. क्षेत्र में मंगलवार को आंधी के बाद मेघ मेहरबान हुए। यहां पिछले कई दिनों से पड़ रही गर्मी और उमस के बाद हुई बारिश से राहत मिली। शाम को तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर शुरू हो गया। बारिश के बाद मौसम खुशगवार हो गया।

Atul Acharya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned