scriptबारिश से किसानों के खिले चेहरे | rain in bikaner rural area | Patrika News

बारिश से किसानों के खिले चेहरे

locationबीकानेरPublished: Sep 29, 2019 08:39:48 pm

Submitted by:

dinesh kumar swami

rain in bikaner- बारिश से फसलों को होगा फायदा

rain in bikaner rural area

बारिश से किसानों के खिले चेहरे

नोखा. क्षेत्र में रविवार दोपहर में बारिश हुई। ग्रामीण अंचल में जांगलू, उड़सर, नोखा गांव, बीकासर आदि में भी बारिश हुई। बारिश से खेतों में मुरझाई फसल के लिए जीवनदान साबित होगी। नोखा कस्बे में बारिश के गर्मी से राहत मिली।
बारिश से फसलों को होगा फायदा

श्रीकोलायत. कस्बे सहित उपखण्ड के गांवों में रविवार को बारिश होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। झझू, सियाणा, हदां, बीठनोक, चक बीठनोक, माधोगढ़, गजनेर, गोविंदसर, चकविजयसिंहपुरा, हाडला मोखा सहित गांवों में अच्छी बारिश होने से फसलों को फायदा मिलेगा।
खाजूवाला क्षेत्र में हुई अच्छी बारिश

खाजूवाला. क्षेत्र में रविवार सुबह अच्छी बारिश हुई। किसानों ने बताया कि इस बारिश से नरमे की फसल को नुकसान हो सकता है। साथ ही पकाव पर ग्वार को भी नुकसान हो सकता है। लेकिन आगामी फसल सरसों सरसों की अच्छी पैदावार हो सकती है। बारिश होने से गलियों व सड़कों पर पानी जमा होने से राहगीरों को परेशान होना पड़ा।
नापासर में हल्की बारिश

नापासर. कस्बे सहित आस-पास के गांवों में रविवार दोपहर को तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई। मामूली बारिश से ही बाजार क्षेत्र में कीचड़ हो गया। इससे राहगीरों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा।
लबें इंतजार के मेहरबान इन्द्रदेव

सूडसर. क्षेत्र के गांवों में रविवार दोपहर को आधे घंटे तक बारिश हुई। आसोज महीने की बारिश पिछेती फसलों के लिए वरदान साबित होगी। मूंगफली फसल के लिए बारिश संजीवनी साबित होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो