scriptRain water filled in school premises | स्कूल परिसर में जमा हो रहा शहर का गंदा पानी | Patrika News

स्कूल परिसर में जमा हो रहा शहर का गंदा पानी

राउमावि ताल मैदान के हालात: भवन में आ रही सीलन, बच्चों को बाहर बैठाकर करवा रहे पढ़ाई, दुर्गन्ध और मच्छरों की तादाद बढऩे से हो रहे परेशान

बीकानेर

Published: July 12, 2022 01:36:13 am

श्रीडूंगरगढ़. क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से जहां किसानों के चहेरों पर रौनक देखने को मिल रही है। वहीं कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ताल मैदान में विद्यार्थियों के लिए ये बारिश परेशानी का सबब बन गई है। विद्यालय परिसर बारिश के पानी से लबालब हो रखा है और विद्यालय भवन के पीछे तरफ बरसाती पानी का दरिया बना हुआ है। इस पानी की बदबू से छात्र व स्कूल स्टाफ परेशान है। साथ ही विद्यालय भवन में सीलन आ रही है।

स्कूल परिसर में जमा हो रहा शहर का गंदा पानी
स्कूल परिसर में जमा हो रहा शहर का गंदा पानी


बाहर बैठाना मजबूरी
इस विद्यालय में करीब 800 विद्यार्थी अध्ययनरत है। वर्तमान में विद्यालय परिसर में बारिश का पानी इक_ा होने के कारण भवन की नींव में सीलन आ रही है। वहीं इस गंदे बरसाती पानी की बदबू ओर मच्छरों के कारण विद्यार्थियों और शिक्षकों के हाल-बेहाल हो रखे है। विद्यालय के कमरों में बैठाकर पढ़ाना भी मुश्किल हो रखा है। जिसके चलते स्कूल स्टाफ द्वारा विद्यार्थियों को कमरों के बाहर बरामदे में बिठाकर अध्यन करवाना मजबूरी हो रखा है।

बरसाती पानी से लबालब
जानकारी के अनुसार बारिश के दौरान नाले ओवरफ्लो होने के कारण शहर के ऊपरी हिस्से से आने वाला बरसाती व गन्दा पानी विद्यालय के पीछे के गेट से विद्यालय परिसर में घुसकर एकत्रित हो जाता है। साथ ही विद्यालय की छत का पानी भी यहीं पर एकत्रित होता है। इससे पहले विद्यालय के पीछे की दीवार को तोड़कर भी बरसाती पानी विद्यालय में आता था लेकिन पालिका प्रशासन द्वारा वँहा पर मिट्टी डलवा कर पानी घुसने से रोक दिया गया है।

शिकायत के बाद भी नहीं हुआ समाधान
प्रधानाचार्य आदूराम जाखड़ ने बताया कि इस समस्या के बारे में विधालय प्रबन्धन द्वारा संभागीय आयुक्त से लेकर उपखंड अधिकारी व पालिका प्रशासन को कई शिकायत करके बरसाती पानी निकालने की मांग की जा चुकी है। लेकिन अभी तक समस्या जस की तस है। वहीं पालिका चेयरमैन मानमल शर्मा का कहना था कि विद्यालय के पीछे के गेट को थोड़ा ऊपर करवाने से बरसाती पानी अंदर घुसने से रोका जा सकता है।


तालाबंदी की चेतावनी
विद्यालय परिसर में एकत्रित हो रहे बरसाती पानी की निकासी की समस्या का उचित समाधान नही होने पर अध्ययनरत विद्यार्थियों ने स्कूल में तालाबंदी करके प्रदर्शन की भी चेतावनी दी है। छात्रों का कहना था कि जिम्मेदार समस्या की तरफ ध्यान देकर समाधान करे, ताकि अध्यन में व्यवधान न पैदा हो।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Political Crisis Live Updates: नीतीश कुमार आज 8वीं बार लेंगे CM पद की शपथ, BJP कोटे के मंत्रालय राजद व कांग्रेस में बटेगीनीतीश के NDA छोड़ने के बाद पी चिदंबरम ने बीजेपी पर किया हमला, ट्वीट करके कही ये 6 बातेंBihar : आज 8वीं बार CM पद की शपथ लेंगे नीतीश कुमार, महागठबंधन के मंत्रिमंडल में होंगे 35 विधायकदूसरी बार कोरोना संक्रमित हुई कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी, भाई राहुल गांधी भी अस्वस्थ, टला राजस्थान दौराMaharashtra: महाराष्ट्र विधानसभा का मानसून सत्र आज से होगा शुरू, सचिवालय ने सभी कर्मचारियों को दिया ये आदेशBihar Politics: नीतीश कुमार की 'अवसरवादी राजनीति' की गूंज कहां तकWorld Biofuel Day : PM मोदी आज पानीपत में 2जी एथेनॉल प्लांट राष्ट्र को समर्पित करेंगेजम्मू कश्मीर: बडगाम में एनकाउंट जारी, सुरक्षा बलों ने राहुल भट और अमरीन भट के हत्यारे सहित तीन आतंकियों को घेरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.