scriptबीकानेर में बरसी सुकून की बारिश | Rainfall in Bikaner | Patrika News

बीकानेर में बरसी सुकून की बारिश

locationबीकानेरPublished: Aug 16, 2019 01:23:15 pm

Submitted by:

Jitendra

Rainfall in Bikaner : बीकानेर. शहर में पिछले कुछ दिनों से पड़ रही गर्मी और उमस से शुक्रवार को भादो मास लगने के साथ ही राहत की फुहारों ने निजात दिला दी। दिन में पलटे मौसम ने नगरवासियों के चेहरे खिला दिए।

Rainfall in Bikaner

बीकानेर में बरसी सुकून की बारिश

बीकानेर. शहर में पिछले कुछ दिनों से पड़ रही गर्मी और उमस से शुक्रवार को भादो मास लगने के साथ ही राहत की फुहारों ने निजात दिला दी। दिन में पलटे मौसम ने नगरवासियों के चेहरे खिला दिए। लगभग एक सप्ताह से बारिश की उम्मीद लगाए बैठे अंचल लोग उमस से परेशान थे।
करीब दस-बारह दिन पूर्व जहां तेज बारिश ने शहर को दरिया बना दिया था। उसके बाद बारिश का दौर थम सा गया। हालांकि बीच-बीच में आई हल्की वर्षा से उमस की बढ़ रही थी। लेकिन शुक्रवार दोपहर मौसम ने पलटा खाया। दिन खुलने के साथ जहां हल्की धूप थी। वहीं धीरे-धीरे बादलों का जमावड़ा शुरू हो गया। इस दौरान धूप छांव चलती रही।
दोपहर बारह बजे बाद आसमान बादलों से आच्छादित हो गया और बूंदाबांदी शुरू हो गई। थोड़ी सी देर तक यह सिलसिला चला उसके बाद थम गई। दोपहर लगभग पौने एक बजे के आसपास आसमान बादलों से पूरी तरह से ढंक गया और रिमझिम शुरू हो गइ्र्र। थोड़ी ही देर में वर्षा ने गति पकड़ ली और बादल भादो मास की शुरुआत में मेघ-मल्हार गाने लगे। यह सिलसिला रुक-रुक कर तेज और धीरे होता रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो