script‘शांतिपूर्ण राजस्थान को बना दिया नकलीस्तान और अपराधिस्तान’ | Rajasthan BJP President Satish Poonia reached Bikaner | Patrika News

‘शांतिपूर्ण राजस्थान को बना दिया नकलीस्तान और अपराधिस्तान’

locationबीकानेरPublished: Oct 20, 2021 07:54:44 pm

Submitted by:

dinesh kumar swami

प्रदेश में 6 लाख 13 हजार एफआइआर दर्ज, नकल में बनाया रेकॉर्ड
 

'शांतिपूर्ण राजस्थान को बना दिया नकलीस्तान और अपराधिस्तान'

‘शांतिपूर्ण राजस्थान को बना दिया नकलीस्तान और अपराधिस्तान’

बीकानेर. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य सरकार के तीन साल पूरे होने को है। इस दौरान सरकार के कामकाज की बानगी है कि शांतिपूर्ण माने जाने वाले प्रदेश को नकलीस्तान और अपराधिस्तान बना दिया है। चुनाव पूर्ण घोषणापत्र में सामाजिक सुरक्षा और पुलिस के आधुनीकीकरण का वादा करने वाली कांग्रेस की सरकार में अब तक रेकॉर्ड ६ लाख १३ हजार एफआइआर दर्ज हो चुकी है। दलितों पर अपराधों में तीन प्रतिशत से ज्यादा की बढ़ोत्तरी हुई है। मुख्यमंत्री स्वयं रीट परीक्षा में नकल को लेकर बयान दे चुके हैं कि कुछ जगह नकल हुई। उन्होंने सवाल उठाया कि सरकार यदि वास्तव में नकल गिरोह पर नकेल कसना चाहती है तो सीबीआइ जांच से क्यों बच रही है।
पूनिया देर शाम बीकानेर में सर्किट हाउस पहुंचे। जहां जिला भाजपा और कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। यहां पत्रकारों से बातचीत करने हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पूनिया ने कहा कि कोरोनाकाल में जिस तरह प्रदेश सरकार की चेतना और सजकता का अभाव दिखा वहीं अब डेंगू फैलने के दौरान दिख रहा है। एन्टीलार्वा गतिविधियां नहीं करने का नतीजा है कि आज डेंगू से प्रदेश में सात हजार से अधिक लोग चपेट में आ चुके है। सौ से ज्यादा लोगों की डेंगू से मौत हो चुकी है। पत्रकार वार्ता में जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह व ताराचंद सारस्वत, विधायक बिहारीलाल बिश्नोई और सुमित गोदारा, जिला महामंत्री मोहन सुराणा, प्रदेश पदाधिकारी डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य आदि उपस्थित रहे।
२८ से हल्ला बोल आंदोलन का आगाज
प्रदेशाध्यक्ष पूनिया ने कहा कि कांग्रेस की चुनाव घोषणा पत्र के बेरोजगारों को रोजगार देने, बेरोजगारी भत्ता देने, किसानों की कर्ज माफी करने और कानून व्यवस्था की विफलता को लेकर भाजपा २८ अक्टूबर से हल्लाबोल की शुरुआत करेगी। उन्होंने कहा कि अभी तक कोरोना की पाबंदियों की वजह से राज्य सरकार के प्रति जनता के आक्रोश को प्रदर्शित नहीं किया जाने दिया गया। अब भाजपा २८ अक्टूबर को प्रदेशभर में उपखण्ड मुख्यालयों पर इन मुद्दों को लेकर सरकार को घेरेगी। इसके बाद २५ से ३० नवम्बर तक जिला मुख्यालयों पर घेराव-प्रदर्शन के कार्यक्रम रहेंगे। साथ ही दिसम्बर में राजधानी जयपुर में दो लाख से अधिक कार्यकर्ता सरकार पर हल्ला बोल के लिए जुटेंगे। इसके लिए अभी से भाजपा कार्यकर्ताओं को तैयारी में लगने के लिए कह दिया गया है।
राहुल गांधी पर कसा तंज
पूनिया ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस के सरदार राहुल गांधी महान आविष्कारकर्ता है। उनकी सरपस्ती में चम्पल में ब्ल्यूटूथ जैसा अविष्कार हुआ जो दुनिया में भी कही नहीं हुआ। चुनाव से पहले राहुल गांधी सभाओं में ६० लाख किसानों के कर्जमाफी का वादा पूरा दस गिनते-गिनते करने की बात कहते थे। प्रदेश में किसान एक लाख २० हजार करोड़ का कर्ज माफ होने इंतजार कर रहे है। करीब तीस लाख बेरोजगारों को रोजगार और महंगाई भत्ते के वादे पर अभी तक बीस-तीस हजार को रोजगार ही मिल पाया है। बेरोजगारी भत्ता भी डेढ़ लाख बेरोजगारों तक सीमित है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो