scriptrajasthan budget 2022: Why Is This Assembly Of Bikaner Angry With CM | rajasthan budget 2022: बीकानेर की यह विधानसभा क्यों है सीएम से नाराज | Patrika News

rajasthan budget 2022: बीकानेर की यह विधानसभा क्यों है सीएम से नाराज

rajasthan budget 2022: भाजपा विधायक सुमित गोदारा के क्षेत्र लूणकरनसर का तो सीएम अशोक गहलोत ने नाम तक नहीं लिया। इसे लेकर इलाके में न सिर्फ चर्चाा रही, बल्कि लोग-बाग खूब नाराज भी रहे।

बीकानेर

Published: February 24, 2022 07:13:00 pm

बीकानेर. राज्य सरकार की ओर से बुधवार को पेश किए बजट में खाजूवाला और कोलायत क्षेत्र को दिल खोलकर दिया गया। बीकानेर शहर को स्मार्ट सिटी योजना में शामिल कर सपना दिखाया गया। जबकि भाजपा विधायकों वाले बीकानेर पूर्व और लूणकरनसर विधानसभा क्षेत्र का बजट में जिक्र तक सुनने को लोग तरस गए। नोखा को बजट में जिला सेशन न्यायालय का तोहफा जरूर दिया गया। जबकि माकपा विधायक वाले श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र का एक-दो जगह जिक्र आया। प्रदेश सरकार में जिले से तीन मंत्री होने के बाद बजट से लोगों की उम्मीदें भी इस बार ज्यादा थीं। पूरे पौने तीन घंटे के बजट भाषण में मुख्यमंत्री ने बीकानेर क्षेत्र के गांव-कस्बों और संस्थानों, कार्यालयों के नाम का जिक्र १५ बार किया।

rajasthan budget 2022: बीकानेर की यह विधानसभा क्यों है सीएम से नाराज
rajasthan budget 2022: बीकानेर की यह विधानसभा क्यों है सीएम से नाराज

कन्या महाविद्यालय से लेकर नगर पालिका बनाने तक और नए औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने से लेकर सड़कों के जीर्णोद्धार तक की घोषणाओं में खाजूवाला और कोलायत क्षेत्र का नाम ही बार-बार सुनने को मिला। भाजपा विधायक सुमित गोदारा के क्षेत्र लूणकरनसर का तो सीएम अशोक गहलोत ने नाम तक नहीं लिया। इसे लेकर इलाके में न सिर्फ चर्चाा रही, बल्कि लोग-बाग खूब नाराज भी रहे।

मुख्यमंत्री की ओर से विधानसभा क्षेत्रों को पांच की जगह इस बार दस-दस करोड़ रुपए देने की घोषणा का फायदा सभी विधानसभा क्षेत्रों को मिलेगा। परन्तु मोटे तौर पर देखें, तो मंत्री बीडी कल्ला के बीकानेर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र को नत्थूसर घाटी में पुलिस चौकी खोलने की घोषणा हुई है। भाजपा विधायक सिद्धि कुमारी के बीकानेर पूर्व क्षेत्र को विशेष रूप से कुछ भी नहीं मिला है।

ऊर्जा मंत्री भंवरसिंह भाटी और आपदा प्रबंधन मंत्री गोविन्दराम मेघवाल के खाजूवाला को नगर पालिका बनाने, कोलायत में कन्या महाविद्यालय, १२५ मेगावाट की तापीय विद्युत परियोजना, नए औद्योगिक क्षेत्र, गौण मंडी यार्ड, जलप्रदाय योजनाओं के लिए बजट देने समेत कई तोहफे दिए गए हैं। माकपा विधायक गिरधारी महिया के क्षेत्र के एक उप तहसील, एक पशु चिकित्सालय क्रमोन्नत करने और वहां से गुजर रहे हाइवे को दुर्घटना रहित सड़क के पायलट प्रोजेक्ट में शामिल करने की घोषणा हुई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'SSC घोटाले के बाद अब बंगाल में नर्सों की नियुक्ति में धांधली, विरोध प्रदर्शन के बीच पुलिस और स्टूडेंट्स में हुई झड़पसचिन दिल्ली से जयपुर की फ्लाइट में बैठे और पहुंच गए अहमदाबाद, ऐसे हुआ गड़बड़झालाअखिलेश ने तय किया राज्यसभा के उम्मीदवारों का नाम, जल्द करेंगे नामांकनHoney Trap: पाकिस्तानी सेना का लव जेहाद, भारतीय जवानों के लिए बना फांसहार्दिक पटेल पर कांग्रेस पर करारा वार, पूछा- कांग्रेस के नेताओं की भगवान श्रीराम से क्या दुश्मनी, हिंदुओं से इतनी नफरत क्यों?कहां रहता है मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम? भांजे अलीशाह ने ED के सामने किया खुलासा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.