scriptनामांकन के लिए अब ‘शुभ’ घड़ी का इंतजार, जीत के लिए निकलवा रहे मुहूर्त | rajasthan election 2018 | Patrika News

नामांकन के लिए अब ‘शुभ’ घड़ी का इंतजार, जीत के लिए निकलवा रहे मुहूर्त

locationबीकानेरPublished: Nov 13, 2018 09:39:14 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

विधानसभा चुनाव में नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही राजनीतिक दलों में चुनावी हलचल तेज हो गईं। भाजपा सहित अन्य पार्टियों के घोषित प्रत्याशी और निर्दलीय अपना पर्चा भरने के लिए शुभ मुहूर्त निकलवा रहे है।

rajasthan election 2018

rajasthan election 2018

बीकानेर. विधानसभा चुनाव में सोमवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही राजनीतिक दलों में चुनावी हलचल तेज हो गईं। भाजपा सहित अन्य पार्टियों के घोषित प्रत्याशी और निर्दलीय अपना पर्चा भरने के लिए शुभ मुहूर्त निकलवा रहे है। साथ ही चुनावी कार्यालय खोलने के लिए शुभ घंड़ी का इंतजार किया जा रहा है।
कई प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल करने जाने से पहले धर्म स्थलों में पूजा-अर्चना करने जाने का कार्यक्रम भी बना चुके है। इसके लिए उन्होंने पंडितों और ज्योतिषचार्यों की सलाह ली है। हालांकि जिले की सात विधानसभा क्षेत्रों में से भाजपा ने चार में अपने प्रत्याशियों की घोषणा की है। वहीं कांग्रेस की ओर से अभी किसी सीट पर प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। आदमी आदमी पार्टी, सीपीएम, बसपा, अभिनव राजस्थान पार्टी सहित कई दल प्रत्याशियों की घोषणा कर चुके है।
कौन कब करेगा पर्चा दाखिल

सिद्धि कुमारी: बीकानेर पूर्व की भाजपा प्रत्याशी १६ नवम्बर को अपना नामांकन दाखिल करेंगी। इससे पहले वे गढ़ गणेश, लक्ष्मीनाथ, नागणेचीजी और देशनोक करणी माता मंदिर में धोक लगाने जाएंगी। डॉ. विश्वनाथ मेघवाल: खाजूवाला से भाजपा प्रत्याशी डॉ. विश्वनाथ मेघवाल भी १६ नवम्बर को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। इसके बाद इसी दिन चुनाव कार्यालय खोला जाएगा।
पूनम कंवर: कोलायत से भाजपा प्रत्याशी पूनम कंवर १४ नवम्बर को सुबह ११.१५ अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। इससे पहले कपिल मुनि मंदिर में दर्शन करने जाएंगी। इसके बाद चुनाव कार्यालय खोला जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो