scriptvideo – नोखा: बिहारी को थमाई भाजपा की पतवार | rajasthan election 2018 | Patrika News

video – नोखा: बिहारी को थमाई भाजपा की पतवार

locationबीकानेरPublished: Nov 15, 2018 07:40:24 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

बीकानेर. नोखा विधानसभा क्षेत्र से पिछले दो चुनावों में भाग्य आजमा चुके बिहारीलाल बिश्नोई पर इस बार भाजपा ने विश्वास जताया है। चुनावी अनुभव के साथ-साथ युवा होने और जातीय समीकरण को मध्यनजर रखते हुए भाजपा ने बिश्नोई पर दाव खेला है।

rajasthan election 2018

नोखा: बिहारी को थमाई भाजपा की पतवार

बीकानेर. नोखा विधानसभा क्षेत्र से पिछले दो चुनावों में भाग्य आजमा चुके बिहारीलाल बिश्नोई पर इस बार भाजपा ने विश्वास जताया है। चुनावी अनुभव के साथ-साथ युवा होने और जातीय समीकरण को मध्यनजर रखते हुए भाजपा ने बिश्नोई पर दाव खेला है। हालांकि इस विधानसभा क्षेत्र से भाजपा अब तक हुए १४ विधानसभा चुनावों में महज दो बार ही विजय हो पाई है। राजनीतिक विशेषज्ञों की माने तो भाजपा ने बिहारीलाल बिश्नोई को चुनाव मैदान में उतारकर जातिय समीकरण के साथ विजयश्री का वरण करने के लिए चुनावी व्यू रचना तैयार की है।

हालांकि मुख्य प्रतिद्वंद्वी पार्टी कांग्रेस ने टिकट वितरण का पत्ता नहीं खोला है। फिर भी लोगों का मानना है कि नोखा का चुनाव इस बार रोचक रहने की संभावना है। राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर अभियान से जुड़े बिहारीलाल बिश्नोई की क्षेत्र के युवाओं मतदाताओं सहित किसानों और हर वर्ग के लोगों से जुड़ाव की छवि मानी जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो