scriptश्रीडूंगरगढ़: नया चेहरा ताराचंद सारस्वत | rajasthan election 2018 | Patrika News

श्रीडूंगरगढ़: नया चेहरा ताराचंद सारस्वत

locationबीकानेरPublished: Nov 15, 2018 08:05:18 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

बीकानेर. श्रीडूंगरगढ़ विधानसभा सीट को तीन बार भाजपा की गोद में डालने वाले विधायक किशनाराम नाई का टिकट काटकर भाजपा ने इस बार नया दावं खेला है।

rajasthan election 2018

श्रीडूंगरगढ़: नया चेहरा ताराचंद सारस्वत

बीकानेर. श्रीडूंगरगढ़ विधानसभा सीट को तीन बार भाजपा की गोद में डालने वाले विधायक किशनाराम नाई का टिकट काटकर भाजपा ने इस बार नया दावं खेला है। पार्टी ने ब्राह्मण मूल के ताराचंद सारस्वत पर भरोसा किया है।
हालांकि यहां के पिछले तेरह चुनाव के हार-जीत परिणाम पर नजर डाली जाए तो आठ बार कांग्रेस और तीन बार भाजपा के विधायकों ने अपनी जीत दर्ज करवाई थी। पिछले कुछ वर्षों से यहां जातीगत समीकरण बदले हैं।
राजनीतिक विष्लेषकों की मानें तो यहां भाजपा ने बदले जातीय समीकरण के आधार पर ही नए चेहरे को मैदान में उतारा है। पिछले विधानसभा में यहां कांग्रेस ने मंगलाराम गोदारा को मैदान में उतारा था, लेकिन भाजपा के किशनाराम नाई को टक्कर नहीं दे पाए। बुधवार देर रात तक कांग्रेस की पहली सूची जारी नहीं हो पाई, ऐसे में यह नहीं कहा जा सकता कि भाजपा प्रत्याशी ताराचंद सारस्वत का सामना किससे होगा।

टिकट मिलते ही पहली बात
जनता और पार्टी की उम्मीदों पर खरा उतरूंगा

पार्टी ने मुझ पर भरोसा जताया है। जनता का विश्वास पहले से ही था। श्रीडूंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र अन्य तहसीलों की तुलना में विकास कार्यों में आगे रहे, इसके लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। जनता की जरूरतों के अनुकूल विकास कार्योँ करवाउंगा। जनता और पार्टी की उम्मीदों पर खरा उतरूंगा।

प्रत्याशी का ‘आधारÓ

आमदनी: व्यापार
सोशल मीडिया: फेसबुक पेज पर करीब ५ हजार लाइक्स, ट्विटर पर भी सक्रिय
पहचान: किसानों और आमजन से जुड़ाव
अनुभव: पुलिस परामर्श समिति में अध्यक्ष
विशेष: मिलनसार और सहज उपलब्धता
अक्सर कहां मिलते हैं: श्रीडूंगरगढ़, बीकानेर और
जयपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो