scriptBikaner Live Updates :मतदान के प्रति बीकानेर जिले में दिखा जबरदस्त उत्साह | Rajasthan Election 2018 Voting in Bikaner Live Updates | Patrika News

Bikaner Live Updates :मतदान के प्रति बीकानेर जिले में दिखा जबरदस्त उत्साह

locationबीकानेरPublished: Dec 07, 2018 06:04:24 pm

बीकानेर. आज लोकतंत्र के उत्सव का नजारा उत्साह और उल्लास से परिपूर्ण नजर आया । विधानसभा चुनाव के लिए सुबह 8 बजे वोटिंग शुरू होने के साथ जिलेभर में वोटर घरों से निकलने शुरू हो गए ।

Rajasthan Election 2018 Voting in Bikaner Live Updates

Rajasthan Election 2018 Voting in Bikaner Live Updates

बीकानेर. आज लोकतंत्र के उत्सव का नजारा उत्साह और उल्लास से परिपूर्ण नजर आया । विधानसभा चुनाव के लिए सुबह 8 बजे वोटिंग शुरू होने के साथ जिलेभर में वोटर घरों से निकलने शुरू हो गए । शुरुआत में कई पोलिंग बूथों पर ईवीएम मशीन में तकनीकी खराबी आने से मतदान बाधित हुआ । परन्तु निर्वाचन विभाग की ईवीएम को लेकर वैकल्पिक तैयारी के चलते शीघ्र ही सभी १५७५ पोलिंग बूथों पर मतदान सुचारू हो गया । वोटरों में मतदान के प्रति उत्साह का आलम यह था कि ९० पार के बुजुर्ग और दिव्यांग भी बूथों पर पहुंचे । इसी के साथ नए वोटरों और युवाओं ने मतदान के बाद स्याही लगी अंगुली के साथ सेल्फी खींचकर सोशल मीडिया पर पोस्टें डाली । शाम 5 बजे के बाद भी मतदान केन्द्रो पर मतदान प्रक्रिया जारी रही । लम्बी कतरे लगी रही।
इतने प्रतिशत हुआ मतदान
बीकानेर पूर्व- 66.95
बीकानेर पश्चिम -72.14
खाजूवाला- 72.99
श्रीकोलायत -77.50
श्रीडूंगरगढ़ -71.59
नोखा – 76.15
लूणकरणसर -74.80

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो