scriptसूची के इंतजार में दिल्ली में डेरा डाले रहे बीकानेर के कांग्रेस नेता | rajasthan election | Patrika News

सूची के इंतजार में दिल्ली में डेरा डाले रहे बीकानेर के कांग्रेस नेता

locationबीकानेरPublished: Nov 13, 2018 10:20:52 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

कांग्रेस की पहली सूची आने के इंतजार में कई नेताओं का दिन दिल्ली में कट गया। देर शाम तक सूची नहीं आई। बीकानेर के दर्जनों कांग्रेसी नेता पिछले एक सप्ताह से दिल्ली में डेरा डाले हुए है।

बीकानेर . कांग्रेस की पहली सूची आने के इंतजार में सोमवार को कई नेताओं का दिन दिल्ली में कट गया। देर शाम तक सूची नहीं आई। बीकानेर के दर्जनों कांग्रेसी नेता पिछले एक सप्ताह से दिल्ली में डेरा डाले हुए है। नेताओं की बेसब्री का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि वे पल-पल की खबरें अपने समर्थकों को बता रहे हैं।
दिल्ली में सूची का इंतजार करने वाले अधिकतर बीकानेर विधानसभा के दावेदार है। वहीं कुछ लोग अपने दावेदारों की सिफारिश करने पहुंचे हुए है। दिल्ली की राजनीतिक गलियारों में बीकानेर के रामेश्वर डूडी, डॉ.बीडी कल्ला, कांग्रेस प्रदेश सचिव जिया उर रहमान, राजकुमार किराडू, गोपाल गहलोत, यशपाल गहलोत, मंगलाराम गोदारा, अरविन्द मिढढा, चन्द्रप्रकाश गहलोत, जावेद पडि़हार, जिला प्रमुख सुशीला सींवर आदि दिखाई दिए।
दिनभर चला अफवाहों का दौर
कांग्रेस के आला कमान ने भले ही प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की हो, लेकिन सोशल मीडिया पर शाम ढलने के साथ ही फर्जी सूचियों की पोस्ट वायरल होने लगी। यहां तक की कांग्रेस के लेटर हेड पर सूची वायरल होने की बात भी सामने आई। वास्तव में दिल्ली में एेसी कोई सूची जारी ही नहीं हुई।
एमसीएमसी प्रकोष्ठ का निरीक्षण
बीकानेर. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता ने सोमवार को सूचना और जनसम्पर्क कार्यालय में बनाए गए एमसीएमसी प्रकोष्ठ का निरीक्षण किया। उन्होंने जिला स्तरीय मीडिया अनुप्रमाणन एवं अनुवीक्षण समिति की गतिविधियों की जानकारी ली। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आदर्श आचार संहिता की अनुपालना सुनिश्चित करवाने के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। इस अवसर उपनिदेशक विकास हर्ष, सहायक जनसम्पर्क अधिकारी भाग्यश्री गोदारा, सहायक प्रशासनिक अधिकारी शिवकुमार सोनी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो