scriptइस राह को वीआइपी विजिट का इंतजार | rajasthan gaurav yatra 2018 | Patrika News

इस राह को वीआइपी विजिट का इंतजार

locationबीकानेरPublished: Sep 04, 2018 09:02:59 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

मुख्यमंत्री छह सितंबर को गौरव यात्रा के लिए फिर बीकानेर आ रही हैं। पिछले दौरे से सबक लेने के बाद प्रशासन भी इस बार खामियों से बचना चाहता है।

rajasthan gaurav yatra 2018

rajasthan gaurav yatra 2018

बीकानेर. मुख्यमंत्री छह सितंबर को गौरव यात्रा के लिए फिर बीकानेर आ रही हैं। पिछले दौरे से सबक लेने के बाद प्रशासन भी इस बार खामियों से बचना चाहता है। यही वजह है कि शहरी क्षेत्र में गौरव यात्रा के निर्धारित रूट की सड़कों को दुरुस्त किया जा रहा है। एक अर्से से जिन क्षेत्रों की सड़कें पूरी तरह से क्षतिग्रस्त थी, आज वहां सड़क चमचमा रही हैं। भले ही प्रशासन अपनी पीठ थपथपाने के लिए जोर-शोर से सड़कों, रोडलाइटों, सीवरेज सरीखी समस्याओं के समाधान में जुटा हो, लेकिन शहर के कई गली-मोहल्लों में सड़कें अब भी खस्ताहाल हैं। शायद उन्हें भी किसी वीआइपी विजिट का इंतजार हैं।
यहां चल रहा काम
जस्सूसर गेट क्षेत्र, चौखूंटी ओवरब्रिज पर इन दिनों जोर-शोर से सड़कों की मरम्मत का काम चल रहा है। वहीं पुराने रोशनीघर के आगे मुख्य सड़क लंबे अर्से से क्षतिग्रस्त पड़ी है। इसकी कोई सुध नहीं ले रहा है। इसी तरह कोठारी अस्पताल के समीप की गली की सड़क भी मरम्मत की राह तक रही है।

रूट का निरीक्षण, समीक्षा भी की
बीकानेर. बड़ा गणेशजी मंदिर से ६ सितम्बर को बीकानेर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में शुरू होने वाली राजस्थान गौरव यात्रा के रूट चार्ट का सोमवार को जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों ने निरीक्षण किया। माहपौर नारायण चौपड़ा, नगर निगम के आयुक्त प्रदीप के. गवांडे, अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) शैलेन्द्र देवडा, शहर भाजपा जिलाध्यक्ष सत्यप्रकाश आचार्य, यात्रा प्रभारी मोहन सुराणा ने बड़ा गणेशजी मंदिर से लेकर लालगढ़ होटल तक यात्रा एवं स्वागत स्थल का जायजा लिया।
इस रास्ते में अभी सड़कों पर गड्ढे हैं और रास्तेभर में गाड़ों का जमावड़ा है। सुराणा ने बताया कि रास्ते में गड्ढे ठीक किए जा रहे हैं। सभी गाड़े हटा दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि प्रशासन ने हमेशा के लिए अवैध रूप से खड़े होने वाले ठेले हटाने का निर्णय किया है। इस बीच जिला कलक्टर की अध्यक्षता में यात्रा को लेकर अनौपचारिक बैठक भी की गई। इसमें सिटी मजिस्ट्रेट, भाजपा जिलाध्यक्ष एवं महामंत्री शामिल हुए। सुराणा ने बताया कि मुख्यमंत्री संभवतया ४ बजे आ सकती हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो