scriptडांडिया महोत्सव में होगी पुरस्कारों की बौछार | rajasthan patrika dandiya festival 2019 | Patrika News

डांडिया महोत्सव में होगी पुरस्कारों की बौछार

locationबीकानेरPublished: Sep 21, 2019 08:46:55 pm

Submitted by:

Atul Acharya

dandiya festival 2019- राजस्थान पत्रिका व पान बहार के साझा प्रयास से बीकानेर के रेलवे स्टेडियम में होगा शहर का सबसे बड़ा डांडिया महोत्सव।

rajasthan patrika dandiya festival 2019

डांडिया महोत्सव में होगी पुरस्कारों की बौछार

बीकानेर. राजस्थान पत्रिका व पान बहार के साझा प्रयास से बीकानेर के रेलवे स्टेडियम में होगा शहर का सबसे बड़ा डांडिया महोत्सव। 3 व 4 अक्टूबर को होने वाले डांडिया में शहरवासी सपरिवार डांडिया खनकाएंगे। महोत्सव के दौरान विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कारों की बौछार होगी। स्थानीय रेलवे ग्राउंड में दो दिन तक पारिवारिक माहौल में रंगारंग डांडिया आयोजन में बीकानेरवासी परिवार सहित पारंपरिक वेशभूषा के साथ सज-धजकर भागीदारी करेंगे। हरे-भरे रेलवे ग्राउंड में गरबा-रास के साथ लोक संस्कृति को बीकानेर के डांडिया रसिक एक नया आयाम प्रदान करेंगे।
महोत्सव में विभिन्न श्रेणियों में बच्चे, युवतियां-महिलाएं, युवा के साथ-साथ बुजुर्ग अपना हुनर दिखाकर पुरस्कार प्राप्त कर सकेंगे। दर्शकों की सुविधा के लिए रेलवे ग्राउंड में अलग से फूड कोर्ट भी उपलब्ध रहेगा। डांडिया महोत्सव में केवल कपल पास धारकों को प्रवेश दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए ९३५१२०५५२३ पर संपर्क किया जा सकता है। ड्रोन कैमरों से दिखेगा शानदार नजाराडांडिया महोत्सव में ड्रोन से जहां पूरे रेलवे ग्राउंड की गतिविधि पर नजर रहेगी, वहीं दूसरी ओर डांडिया रसिकों के नृत्य का शानदार दृश्य भी मेगा एलईडी वाल पर दिखाया जाएगा।
इससे दर्शक स्क्रीन पर ही पूरा नजारा देख सकेंगे। हाइ वोल्टेज साउंडरेलवे ग्राउंड में शानदार प्रस्तुति के लिए मैदान में आधुनिक लाइटें व हाई वोल्टेज जेबीआर साउंड सिस्टम लगेगा और चारों तरफ सतरंग रोशनी की आभा से ग्राउंड रोशन हो उठेगा। श्रेष्ठ को पुरस्कार बेस्ट कपल, बेस्ट ड्रेस, बेस्ट डांसर- मेल और फीमेल, बेस्ट किड्स, बेस्ट फैमिली, बेस्ट हेयर स्टाइल, बेस्ट ग्रुप, बेस्ट स्माइल के साथ फेस ऑफ द डे के पुरस्कार दिए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो