scriptVIDEO : राजस्थान पत्रिका की जागो जनमत यात्रा के प्रति युवाओं में दिखा उत्साह | rajasthan patrika jago-janmat campaign 2018 | Patrika News

VIDEO : राजस्थान पत्रिका की जागो जनमत यात्रा के प्रति युवाओं में दिखा उत्साह

locationबीकानेरPublished: Nov 20, 2018 08:26:48 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

नोखा. राजस्थान पत्रिका की जागो जनमत यात्रा-२०१८ सोमवार को नोखा पहुंची। यहां पर बागड़ी कॉलेज व जैन चौक में संवाद कार्यक्रम हुए। मौजूद लोगों ने शुद्ध के लिए युद्ध व शत प्रतिशत मतदान का संकल्प लिया। इस दौरान युवाओं ने क्षेत्र के विभिन्न मुद्दें उठाए, विकास के लिए बेबाक जवाब भी दिए।

rajasthan patrika jago-janmat campaign 2018

ट्रैफिक जाम, घूमते गोवंश से मिले मुक्ति

नोखा. राजस्थान पत्रिका की जागो जनमत यात्रा-२०१८ सोमवार को नोखा पहुंची। यहां पर बागड़ी कॉलेज व जैन चौक में संवाद कार्यक्रम हुए। मौजूद लोगों ने शुद्ध के लिए युद्ध व शत प्रतिशत मतदान का संकल्प लिया। इस दौरान युवाओं ने क्षेत्र के विभिन्न मुद्दें उठाए, विकास के लिए बेबाक जवाब भी दिए।लोगों का कहना था कि चुनाव के समय तो जनप्रतिनिधि खूब वादे करते हैं, लेकिन बाद में उन पर अमल नहीं होता। नोखा क्षेत्र के कई मुद्दे, समस्याएं है, जिनके समाधान का लम्बे समय से इंतजार हैं। युवाओं ने कहा कि नोखा में ट्रेफिक जाम, घूमते गोवंश सबसे बड़ी समस्या है। इसका समाधान होना चाहिए। लोगों ने कहा कि यहां से जो भी जनप्रतिनिधि चुनकर विधानसभा में पहुंचे, वो नोखा क्षेत्र के विकास की बात करें, चुनावी वादे पूरे करें।
इन मुद्दों पर हुई चर्चा
नोखा से निकल रहे एनएच-८9 को बाइपास करने की परियोजना अधूरी है। प्रस्तावित बाइपास पर अंडर ब्रिज, ओवर ब्रिज नहीं बन।े इससे लोग परेशान हो रहे हैं। शहर के मुख्य मार्ग, बाजार, गली-मोहल्लों में बेसहारा गोवंश सड़कों पर घूमते है। कई बार हादसे भी हो जाते है। इसका समाधान किया जाए। बाजार में पार्किंग व्यवस्था नहीं होने से ट्रेफिक जाम हो जाता है। नोखा में रीको औद्योगिक क्षेत्र विकास के नाम पर पिछड़ा है। इस ओर ध्यान देकर विकास की जरूरत है। नोखा क्षेत्र के गांवों का भूगर्भीय जल फ्लोराइड युक्त है। इन गांवों की पूरी निर्भरता भूमिगत जल पर है।
युवाओं ने लिया मतदान का संकल्प
नोखा में पहुंची जनमत यात्रा के दौरान बागड़ी कॉलेज में सैकड़ों युवक-युवतियों ने इस बार चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान करने का संकल्प लिया। वहीं जैन चौक में लोगों ने कहा कि जागरूक होकर मताधिकार का प्रयोग करने की जरुरत है।
फेक न्यूज रोकने का संकल्प
जागो जनमत यात्रा सोमवार को नोखा पहुंची। राजस्थान पत्रिका के फेसबुक के साथ पार्टनरशिप में चल रहे शुद्ध का युद्ध अभियान के तहत बागड़ी कॉलेज में पत्रिका टीम ने युवाओं को फेक न्यूज की जानकारी देकर उनको जागरूक किया। युवाओं को बताया कि किस तरह फेक न्यूज की पहचान करें। उसे आगे बढ़ाने से रोकें। चुनाव के समय तो फेक न्यूज बहुत आती है, इसलिए उसे पूरा कन्र्फम नहीं होने तक सोशल मीडिया पर वायरल नहीं करें। युवाओं ने उत्साह के साथ अपने विचार साझा किए। पत्रिका द्वारा चलाए अभियान की प्रशंसा भी की। नवली गेट व जैन चौक में हुए कार्यक्रम में पत्रिका टीम ने कहा कि सोशल मीडिया में आने वाली किसी भी पोस्ट के फेक न्यूज की आशंका होने पर उसे अन्य गु्रपों में वायरल नहीं करें। फेक न्यूज में झूठे टेक्स्ट मैसेज, कांट-छांट किए आडियो, वीडियो और फोटो खूब आ रहे हैं, उनको आगे नहीं बढ़ाए। आपत्तिजनक फेक न्यूज को आगे बढ़ाने से रोकें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो