scriptVIDEO : रोडवेज बसों पर रहेगी निगरानी, बनाई चैक पोस्ट | rajasthan roadways | Patrika News

VIDEO : रोडवेज बसों पर रहेगी निगरानी, बनाई चैक पोस्ट

locationबीकानेरPublished: Nov 05, 2018 09:51:04 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

दीपावली पर रोडवेज की बसों पर प्रबंधन की पैनी नजर रहेगी। त्योहारों को देखते हुए मुख्य मार्गों पर रोडवेज प्रशासन ने विशेष चैक पोस्ट बनाई हैं, ताकि कोई भी यात्री बिना टिकट यात्रा नहीं कर सके।

rajasthan roadways

rajasthan roadways

बीकानेर. दीपावली पर रोडवेज की बसों पर प्रबंधन की पैनी नजर रहेगी। त्योहारों को देखते हुए मुख्य मार्गों पर रोडवेज प्रशासन ने विशेष चैक पोस्ट बनाई हैं, ताकि कोई भी यात्री बिना टिकट यात्रा नहीं कर सके। अलग-अलग रूटों पर चैक पोस्ट्स पर रोडवेज के कार्मिक मौजूद रहेंगे। रोडवेज की आने-जाने वाली बसों की जांच की जाएगी।
आगार प्रबंधक इंद्रा गोदारा के अनुसार बीकानेर-हनुमानगढ़, गंगानगर मार्ग पर खारा में चैक पोस्ट शुरू की है। इसी तरह अनूपगढ़-खाजूवाला मार्ग स्थित शोभासर सर्किल पर, बीकानेर-नोखा-जोधपुर-अजमेर मार्ग पर चरखड़ा, बीकानेर-जयपुर मार्ग पर रायसर, बीकानेर-नापासर मार्ग पर हल्दीराम प्याउ के समीप चैक पोस्ट लगाई गई है।

निरीक्षकों का टोटा
रोडवेज के बीकानेर आगार में निरीक्षकों के अभाव में उडऩ दस्ते का अभाव है। बीकानेर आगार में ११८ बसों की चैकिंग का जिम्मा महज दो निरीक्षकों के भरोसे ही है। बसों और रूटों की संख्या के लिहाज से निरीक्षक नाकाफी हैं। एक अर्से से बीकानेर आगार को निरीक्षकों को इंतजार है।
यह होता है काम
जिन रूटों पर रोडवेज की बसें चल रही हैं, उन रूटों पर अचानक पहुंचकर जांच करने का काम निरीक्षक का होता है। बस में बैठे सभी यात्रियों को टिकट दिया या नहीं, निर्धारित किराए से अधिक की वसूली तो नहीं हो रही, रोडवेज के निर्धारित स्थानों पर बसें ठहरती हैं या नहीं, यह काम वही करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो