scriptरोडवेज के सेवानिवृत्तों को तीन साल से नहीं मिला परिलाभ | RAJASTHAN ROADWAYS NEWS | Patrika News

रोडवेज के सेवानिवृत्तों को तीन साल से नहीं मिला परिलाभ

locationबीकानेरPublished: Mar 25, 2019 08:50:28 pm

Submitted by:

Ramesh Bissa

केन्द्रीय बस स्टेण्ड पर सभा कर प्रबंधन व सरकार के खिलाफ जताया रोष
 

RAJASTHAN ROADWAYS NEWS

रोडवेज के सेवानिवृत्तों को तीन साल से नहीं मिला परिलाभ

बीकानेर. रोडवेज से सेवानिवृत्त कर्मचारी अपने परिलाभ को तरस रहे हैं। परिलाभ की उम्मीद में तीन साल बीत गए हैं, लेकिन अभी तक कोई ध्यान नहीं दिया गया है। बकाया परिलाभ का इंतजार कर रहे सेवानिवृत्त कर्मचारी एक बार फिर से आंदोलन की रणनीति बना रहे हैं। सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने सोमवार को केन्द्रीय बस स्टेण्ड पर एक सभा कर रोडवेज प्रबंधन व सरकार के खिलाफ रोष जाहिर किया। वक्ताओं ने कहा कि अगले माह विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। आरएसआरटीसी रिटायर्ड एम्पलॉईज एसोसिएशन के शाखा सचिव गिरधारी लाल ने कहा कि प्रदेश में ३५०० कर्मचारियों के करीब ४०० करोड़ रुपए का परिलाभ रोडवेज में बकाया है।
इसमें बीकानेर जिले के सेवानिवृत्तों के सवा सौ करोड़ रुपए बकाया है। साथ ही कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ भी नहीं मिला है तथा प्रबंधन द्वारा एक हजार नई बसें खरीदने का दावा भी खोखला साबित हो रहा है। अभी तक नई बसें नहीं आई है और पुरानी और अवधिपार बसों से ही काम चलाया जा रहा है। सेवानिवृत्त कर्मचारियो ने नई बसें देने, ग्रेच्युटी, राजपत्रित अवकाश, साप्ताहिक विश्राम एवं वेतनमान निर्धारण सहित परिलाभों का निस्तारण कराने की मांग भी की है। सभा में विक्रम सिंह, जाहिर हुसैन, किशन ङ्क्षसह, महावीर सिंह, आसान खान, रामेश्वर सोलंकी, जगतपाल धतरवाल, रामेश्वर खीचड़ ने विचार व्यक्त किए।
पैसों के लिए चक्करघिन्नी
एसोसिएशन के हनुमंत सिंह ने रोष जताते हुए कहा कि बकाया परिलाभ के लिए सेवानिवृत्त कर्मचारी चक्करघिन्नी बने हुए हैं। रोजाना बस स्टैण्ड के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। इसके बाद भी उन्हें मायूस होकर ही लौटना पड़ रहा है। बकाया परिलाभ मिलने के इंतजार में तीन साल निकल गए हैं, कोई सुनवाई नहीं हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो