अस्सी की उम्र पार वाले यात्रियों को रोडवेज ने दिया तोहफा, स्केनिया सहित सभी बसों में कर सकेंगे मुफ्त सफर

अस्सी साल से अधिक उम्र की महिला व पुरुष यदि रोडवेज बस में सफर करेंगे तो उन्हें शुल्क नहीं देना पड़ेगा।

By: अनुश्री जोशी

Published: 25 Apr 2018, 10:56 AM IST

Bikaner, Rajasthan, India

रोडवेज ने अस्सी की उम्र पार कर चुके वृद्धजनों को बसों में मुफ्त सफर कराने की योजना की क्रियान्विति को लेकर कवायद शुरू कर दी है। इसमें स्केनिया सहित सभी श्रेणी की रोडवेज बसें शामिल हैं। हाल ही राजस्थान पथ परिवहन निगम ने यह आदेश जारी किया है। अब अस्सी साल से अधिक उम्र की महिला व पुरुष यदि रोडवेज बस में सफर करेंगे तो उन्हें शुल्क नहीं देना पड़ेगा।

 

बस में इनके सहयोगी को भी किराए में 50 प्रतिशत छूट मिलेगी। वृद्धजनों को मुफ्त सफर का लाभ रियायती यात्रा टिकट कार्ड के माध्यम से मिलेगा। इस योजना के बाद इन वृद्धजनों को पहले की निर्धारित रियायत या छूट का लाभ नहीं मिलेगा। वृद्धजनों को रियायती यात्रा टिकट कार्ड के लिए स्मार्ट कार्ड बनवाना होगा।

 

यात्रियों को ईटीआइएम (इलेक्ट्रोनिक टिकट इश्यूइंग मशीन) से टिकट जारी किया जाएगा। ईटीआइएम खराब होने की स्थिति में बुकिंट विन्डो से भी टिकट दिया जा सकेगा। इस टिकट पर 'निशुल्क वरिष्ठ नागरिक यात्री' और उस दिन की तिथि अंकित करनी होगी।

 

बजट में की थी घोषणा
राज्य सरकार ने बजट में यह घोषणा की थी, इसकी क्रियान्विति अब हो रही है। बीकानेर आगार की बसों में अस्सी साल से अधिक के वृद्धजनों को निशुल्क यात्रा का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा।
इंद्रा गोदारा, आगार प्रबंधक, बीकानेर

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned