उल्लासपूर्वक मनाया जा रहा है भाई बहन के स्नेह का पर्व रक्षा बंधन

bikaner- रक्षा बंधन- बहनें दिन भर बांध सकेगी भाईयों की कलाई पर राखी

 

By: Atul Acharya

Published: 15 Aug 2019, 12:44 PM IST

बीकानेर.भाई-बहन के अटूट संबंधो का पर्व रक्षा बंधन (raksha bandhan celebration in bikaner) उल्लासपूर्वक मनाया जा रहा है । बहनें अपने भाईयों के ललाट पर कुमकुम अक्षत से तिलक कर व मुंह मीठा करवाकर हाथों पर राखियां बांध रही है और भाईयों के लिए सुख, समृद्धि की कामनाएं कर रही है।इससे पहले रक्षा बंधन को लेकर बुधवार को सुबह से देर रात तक बाजारों में खरीदारी चलती रही।

 

राखियों और मिठाईयों की दुकानों पर लड़कियों व महिलाओं की भीड़ रही। बहनों ने अपने भाइयों, भतीजों के लिए सुंदर और कलात्मक राखियां और भाभी के लिए फैंसी लूम्बी खरीदी। शहर के गली-मोहल्लों से लेकर बाजारों, मुख्य मार्गों और कॉलोनी क्षेत्रों में स्थित राखियों की दुकानों पर रात तक खरीदारी चलती रही। मिठाईयों, वस्त्रों, सौन्दर्य प्रसाधान सामग्री, उपहार केंद्रों आदि की दुकानों पर भी भीड़ रही।

 

 

raksha bandhan festival celebration in bikaner

जेल में बंद कैदियों के बांधी राखी
केंद्रीय कारागृह में बंद कैदियों के बहनों ने मुंह मीठा करवाकर हाथों पर राखियां बाँधी । इसको लेकर जेल प्रशासन ने पहले से तैयारी कर रखी थी।

 

ज्योतिषाचार्य पं. राजेन्द्र किराडू के अनुसार रक्षा बंधन के लिए इस बार पूरा दिन श्रेष्ठ है। सुबह सूर्योदय से शाम 6.15 बजे तक बहने अपने भाइयों के राखियां बांध सकेगी। उन्होंने बताया कि गुरुवार को दिन में भद्राकाल नहीं होने से राखी बांधने के लिए पूरा दिन श्रेष्ठ है।

Atul Acharya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned