'विकास कार्यों में आ रही बाधा करेंगे दूर' : नेता प्रतिपक्ष डूडी, देखें वीडियो

विधायक व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की बैठक ली।

By: dinesh swami

Published: 25 Apr 2018, 03:19 PM IST

नोखा. यहां पंचायत समिति सभागार में मंगलवार को विधायक व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की बैठक ली। डूडी ने जनसुनवाई करते हुए विधानसभा की विभिन्न ग्राम-पंचायतों के सरपंचों एवं जनप्रतिनिधियों की समस्याएं सुनी एवं अधिकारियों से ग्रामीण विकास के कार्यों में आ रही बाधाओं के बारे में जानकारी ली।

 

 

बैठक में पंचायत समिति नोखा के प्रधान कन्हैयालाल सियाग, पांचू प्रधान प्रतिनिधि भंवरलाल गोरछिया, विकास अधिकारी ऋतुराज महला सहित कई अधिकारी एवं नोखा व पांचू पंचायत समिति के सरपंच मौजूद रहे। बैठक में पंचायतीराज के कार्मिकों द्वारा लेबर कार्ड का कार्य नहीं करने की बात भी कही गई। बैठक में सरपंच संंघ ने मनरेगा अंतर्गत पंचायत समिति नोखा की समस्त ग्राम पंचायतों में हुए निजी लाभ के कार्यों का स्वीकृति अनुसार भुगतान करवाने की मांग नेता प्रतिपक्ष से की।

 

 

साथ ही ग्राम पंचायतों में बनाये गये पशुशेड निर्माण सामग्री के भुगतान को लेकर अधिकारियों द्वारा दबाव बनाये जाने की शिकायत भी की। जसरासर सरपंच प्रतिनिधि रामनिवास तर्ड, बीकासर सरपंच गणपतराम बिश्नोई, हिमटसर सरपंच प्रतिनिधि मेघसिंह, मुकाम सरपंच रविन्द्रकुमार, सहित अन्य सरपंचों ने पशु शेड व लेबर कार्यो का भुगतान नहीं होने की शिकायत नेता प्रतिपक्ष डूडी से की। इस पर नेता प्रतिपक्ष ने सरपंचों की मांगों का निराकरण करवाने का आश्वासन दिया।

 

 

डूडी ने बैठक में उपस्थित विकास अधिकारी ऋतुराज महला व संबंधित अधिकारियों से भुगतान व फीडिंग कार्यों की जानकारी ली तथा मनरेगा कार्यों के भुगतान में आ रही रूकावट को दूर करने के लिए कहा। नेता प्रतिपक्ष ने ग्राम पंचायतों द्वारा करवाए निर्माण कार्यों का शीघ्र भुगतान करवाने एवं ग्रामीण विकास से संबंधित समस्याओं का निराकरण करने का आश्वासन दिया। इससे पूर्व नेता प्रतिपक्ष डूडी का रोड़ा सरपंच मनीराम बिश्नोई ने साफा पहनाकर और भादला सरपंच गिरधारीलाल कुमावत ने शॉल ओढाकर स्वागत किया।

 

बिजली कनेक्शन के लिए भटक रहा ग्रामीण
जयसिंहदेसर मगरा. जांगलू गांव का ग्रामीण जस्सुसिंह पिछले तीन साल से विद्युत कनेक्शन के लिए भटक रहा है तथा निगम कार्यालयों के चक्कर लगाकर परेशान हो चुका है। उसने बताया कि वर्ष २०१५ में शिविर में हाथोंहाथ कनेक्शन के लिए आवेदन भरकर दो हजार रुपए डिमांड राशि जमा करवा चुके है।

 

Show More
dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned