scriptration dealers ka dharna | राजस्थान के हजारो राशन डीलर्स के सब्र का बांध अब टूटता आ रहा नजर, जाने क्या है पूरा मामला | Patrika News

राजस्थान के हजारो राशन डीलर्स के सब्र का बांध अब टूटता आ रहा नजर, जाने क्या है पूरा मामला

राजस्थान के हजारो राशन डीलर्स के सब्र का बांध अब टूटता आ रहा नजर, जाने क्या है पूरा मामला

 

 

बीकानेर

Updated: April 07, 2022 10:57:39 am

बीकानेर. प्रदेशभर के हजारो राशन डीलर्स के सब्र का बांध अब टूटता नजर आ रहा है। पिछले लंबे समय से अपनी मांगे रखने के बाद भी उन पर गौर नहीं होने के कारण राशन डीलर्स ने सड़कों पर उतरने का मन बना लिया है। इसी क्रम में बुधवार को राजस्थान प्रदेश राशन डीलर्स संघर्ष समिति के प्रदेशव्यापी आह्वान पर जिले के राशन डीलर्स ने कलक्टर कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना देकर नौ सूत्री मांगे रखी।

राजस्थान के हजारो राशन डीलर्स के सब्र का बांध अब टूटता आ रहा नजर, जाने क्या है पूरा मामला
राजस्थान के हजारो राशन डीलर्स के सब्र का बांध अब टूटता आ रहा नजर, जाने क्या है पूरा मामला

राशन डीलर्स एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष घनश्याम आचार्य के नेतृत्व में दिए गए धरने के दौरान राशन डीलर्स ने लंबित मांगों पर गौर नहीं होने पर आक्रोश व्यक्त किया। इस दौरान मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन जिला कलक्टर को सौंपा गया। धरने में घनश्याम पारीक, महेश आचार्य, वरुण पांडे, हनुमान गहलोत, लक्ष्मीनारायण तावणिया, भंवर लाल सहारण, सोमदास, ओम प्रकाश पारीक, राम कुमार व्यास, आनन्द ओझा, प्रेमसिंह चावड़ा, केसरी चंद, लीलालधर ओझा, छगन लाल, जेठाराम सहित जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों से आए राशन डीलर्स धरने में शामिल हुए।

ये रखी मांगे

धरने के दौरान सौंपे गए ज्ञापन में राशन डीलर्स ने पोस मशीन में छीजत का प्रावधान लागू करने, भारत सरकार की ओर से गठित वाघवा आयोग कमेटी सिफारिशों को जल्द लागू करने, मृतक उचित मूल्य दुकानदार की 60 साल की बाध्यता को विलोपित कर मृतक आश्रित की शैक्षणिक आरएससीआईटी योग्यता सहित अन्य बिन्दुओं को भी विलोपित करने की मांग की। वहीं पोस मशीन रिप्लेसमेंट के नाम पर हो रही कटौती पर रोक लगाने, उचित मूल्य दुकानदारों व खाद्य निगम का लेन देन ऑनलाइन करने, बजट घोषणा के अनुसार निशक्तजनों को खाद्य सामग्री डोर स्टेप डिलीवरी मनरेगा कार्मिक या अन्य किसी एजेन्सी से करवाने तथा खाद्य सामग्री की लोडिंग-अनलोडिंग वर्तमान में 6 से 10 रुपए करने आदि की मांग रखी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.