scriptRecovery Campaign: Cut Off Connection on Outstanding Electricity Bill | वसूली अभियान: बकाया बिजली बिल पर कनेक्शन काटे | Patrika News

वसूली अभियान: बकाया बिजली बिल पर कनेक्शन काटे

एक कृषि कुएं पर अवैध रूप से ट्रांसफार्मर लगाकर बिजली चोरी करने के आरोप में ट्रांसफार्मर को जब्त किया है।

बीकानेर

Published: November 09, 2017 01:56:54 pm

नोखा. जोधपुर डिस्कॉम के दस्ते ने बुधवार को साईंसर गांव में एक कृषि कुएं पर अवैध रूप से ट्रांसफार्मर लगाकर बिजली चोरी करने के आरोप में ट्रांसफार्मर को जब्त किया है। पांचू गांव में उपभोक्ता उमाराम का 4 लाख 55 हजार की बकाया राशि के चलते ट्रांसफार्मर उतारा गया। नोखा शहरी क्षेत्र में बकाया 11 लाख 50 हजार रुपए के 12 कनेक्शन काटे गए।
connection cut
 

डिस्कॉम के दस्ते में अधिशाषी अभियंता विजयङ्क्षसह मीणा, सहायक अभियंता भूपङ्क्षसह, कनिष्ठ अभियंता प्रमोद बारूपाल, पांचू पुलिस दस्ता व तकनीकी कर्मचारी शामिल थे। सहायक अभियंता भूपङ्क्षसह ने सभी ग्रामीण व शहरी उपभोक्ताओं से बिल की बकाया राशि शीघ्र जमा कराने का आग्रह किया है। बिल जमा नहीं कराने पर कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि बकाया वसूली अभियान को टीमें बनाकर किया जा रहा है।
 

छह किसानों के ट्रांसफार्मर उतारे
जसरासर. जोधपुर विद्युत मण्डल के उपखण्ड तेहनदेसर में पिछले दो दिन से चल रहे बकाया वसूली अभियान के तहत छह ट्रांसफार्मर उतारे। सहायक अभियंता हरलाल विश्नोई ने बताया कि जिन किसानों के बिल बकाया चल रहे उनके कृषि कनेक्शन काटे जाएंगे तथा जिनका बकाया बिल एक लाख से अधिक है। उनका कनेक्शन काटकर ट्रांसफार्मर उतारा जा रहा है। पिछले दो दिन में ईयारा, ऊंटालड़, जोगलसर आदि के छह किसानों के ट्रांसफार्मर उतारे गए।
 

 

महंगे दामों पर पानी मंगवाने को मजबूर
दियातरा. नगरासर पंचायत के सुथारों की ढाणी में पिछले एक माह से पेयजल आपूर्ति बंद होने से ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। पेयजल समस्या के चलते ग्रामीणों के साथ आवारा पशुओं के हालात बदतर बने हैं। गांव में बना जलहौद भी सूखा हैं।
 

अणदाराम भील, इंदराराम सुथार, जगदीश भील, गोपाराम सुथार आदि ने बताया कि पेयजल को लेकर विभाग के उच्चाधिकारियों को अवगत कराने के बावजूद इस समस्या को हल नहीं किया जा रहा हैं। ग्रामीणों ने बताया कि पानी खरीदने को मजबूर होना पड़ रहा हैं। पानी का एक टैंकर खरीदने पर करीब हजार रुपए देना पड़ रहा हैं। बुधवार को ग्रामीणों ने जलहौद में पानी नहीं पहुंचने पर विरोध जताया।
 

२० दिन से नलकूप खराब
लूणकरनसर. ग्राम राजासर उर्फ करणीसर में पिछले 20 दिनों से जलदाय विभाग की अनदेखी से नलकूप का मोटरपम्प खराब होने से जलापूर्ति बाधित है। जलसंकट से परेशान ग्रामीणों के प्रतिनिधिमण्डल ने उपखण्ड अधिकारी डॉ. रतन कुमार स्वामी से मुलाकात कर समस्या से अवगत करवाया।सरपंच चंदा देवी शर्मा ने बताया कि गांव में ताल वाले नलकूप का मोटर पम्प २० दिनों से जला पड़ा है।
 

इसको लेकर जलदाय विभाग के सहायक अभियंता व कनिष्ठ अभियंता को कई बार अवगत करवाया दिया गया। लेकिन अधिकारी कल व परसों कहकर टरका देते है। लेकिन समस्या के प्रति कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं कर रहे है। इसके लेकर उपखण्ड अधिकारी स्वामी ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को दूरभाष पर समस्या से अवगत करवाकर फटकार लगाई तथा तुरन्त प्रभाव से जलापूर्ति व्यवस्था सुचारू करवाने के निर्देश दिए।
 

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

School Holidays in February 2022: जनवरी में खुले नहीं और फरवरी में इतने दिन की है छुट्टी, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीइस एक्ट्रेस को किस करने पर घबरा जाते थे इमरान हाशमी, सीन के बात पूछते थे ये सवालजैक कैलिस ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI, 3 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगहदुल्हन के लिबाज के साथ इलियाना डिक्रूज ने पहनी ऐसी चीज, जिसे देख सब हो गए हैरानकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेश

बड़ी खबरें

झारखंड में नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ाया रेलवे ट्रैक, रेलवे ने राजधानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का रूट बदलायूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारRepublic Day 2022 LIVE updates: राजपथ पर दिखी संस्कृति और नारी शक्ति की झलक, 7 राफेल, 17 जगुआर और मिग-29 ने दिखाया जलवाजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 7,498 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 10.59%डायबिटीज के पेशेंट्स के लिए फायदेमंद हैं ये सब्जियां, रोजाना करें इनका सेवनक्या दुर्घटना होने पर Self-driving Car जाएगी जेल या ड्राइवर को किया जाएगा Blame? कौन होगा जिम्मेदार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.