scriptरेहाना रियाज का जयपुर में बयान, बीकानेर में गरमाई राजनीति | Rehana Riaz's statement in Jaipur, politics heats up in Bikaner | Patrika News

रेहाना रियाज का जयपुर में बयान, बीकानेर में गरमाई राजनीति

locationबीकानेरPublished: Jul 07, 2021 07:50:40 pm

Submitted by:

Jaibhagwan Upadhyay

bikaner news – Rehana Riaz’s statement in Jaipur, politics heats up in Bikaner

रेहाना रियाज का जयपुर में बयान, बीकानेर में गरमाई राजनीति

रेहाना रियाज का जयपुर में बयान, बीकानेर में गरमाई राजनीति

पीसीसी में बोलीं, एक ही परिवार के अध्यक्ष बार-बार नहीं बनें तो अच्छा
बीकानेर.
राजस्थान महिला कांग्रेस की अध्यक्ष एवं बीकानेर की पूर्व प्रभारी रेहाना रियाज के जयपुर स्थित प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में दिए एक बयान के बाद बीकानेर की राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया। असल में उन्होंने प्रदेश में प्रस्तावित जिलाध्यक्षों की नियुक्ति को लेकर राजस्थान प्रभारी अजय माकन से कहा कि एक ही राजनीतिक परिवार से बार-बार अध्यक्ष नहीं बनाया जाए।
ऐसा करने से पार्टी के कार्यकर्ताओं की पार्टी से दूरी बनेंगी। बताया जाता है कि उनका इशारा चूरू जिले की ओर था, लेकिन यह बात बीकानेर जिले में भी सटीक बैठती है। यहां ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला के भतीजे अनिल कल्ला अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल है। इससे पूर्व डॉ. कल्ला के भाई और अनिल कल्ला के पिता जनार्दन कल्ला कांगेस शहर जिलाध्यक्ष रह चुके हैं। अगर रेहाना रियाज की बात को तवज्जो दी जाती है तो बीकानेर में राजनीति के समीकरण कुछ ओर ही होंगे।

अजय माकन से मिले पदाधिकारी
बीकानेर में प्रदेश प्रभारी गोविन्द सिंह डोटासरा के समक्ष अपनी दावेदारी जताने के बाद मंगलवार को बीकानेर के कांग्रेस पदाधिकारियों ने जयपुर पहुंचे अजय माकन के समक्ष अपनी दावेदारी रखी। बीकानेर से जयपुर गए मकसूद अहमद, हारून राठौड़, सलीम भाटी, इकबाल समेजा, मजीद खोखर सलीम सोढ़ा, सबीर अहमद, यूडी खान, मोलाबख्स, मोहम्मद फारुख, इमरान लोधी, हैदर मिर्जा बेग आदि ने अल्पसंख्यक समाज के व्यक्ति को बड़ी जिम्मेदारी देने की बात कही।

पीसीसी में बैठक में रखी बात
जयपुर में मंगलवार को हुई प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) की बैठक में बीकानेर से खाजूवाला विधायक गोविन्द राम मेघवाल, पीसीसी सचिव राजेन्द्र मूंड, जिया उर रहमान तथा गजेन्द्र सांखला ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर बीकानेर सहित प्रदेश के अन्य जनप्रतिनिधियों से माकन ने कहा कि अध्यक्ष और विभिन्न पदों को लेकर जल्द ही राजनीतिक नियुक्तियां की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो