सुरक्षा घेरे में धार्मिक स्थल, बाजारों पर भी नजर

सुरक्षा घेरे में धार्मिक स्थल, बाजारों पर भी नजर
laxminath temple

पुलिस ने सीमा पर बढ़े तनाव के बाद कड़े किए सुरक्षा बंदोबस्त

भारतीय सेना की ओर से पाक में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बढ़े तनाव को देखते हुए शहर में पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है।



 मंदिरों-देवालयों की सूची बनाकर उन्हें सुरक्षा घेरे में लिया गया है। वही भीड़भाड़ वाले बाजारों पर पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है। 



पुलिस अधीक्षक डॉ. अमनदीपसिंह कपूर ने बताया कि जिलेभर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। सुरक्षा के लिहाज से शहरी क्षेत्र सहित तहसीलों का पूरा सुरक्षा मैप तैयार किया गया है।



 किसी भी तरह की अनहोनी न हो इसके लिए संबंधित थाना पुलिस को सतर्क कर दिया गया है। होटलों-ढाबों व धर्मशालाओं में ठहरने वालों पर पूरी निगरानी रखी जा रही है।



इन इलाकों पर पुलिस की पैनी नजर

केईएम रोड, तौलियासर भैरुंजी मंदिर, सट्टा बाजार, सर्राफा बाजार, बड़ाबाजर, दाऊजी रोड, स्टेशन रोड़, रानीबाजार, गंगाशहर का मुख्य बाजार, मॉर्डन मार्केट, सब्जी बाजार,  खजांची मार्केट, जैन मार्केट, गणपति प्लाजा, रेलवे स्टेशन बीकानेर व लालगढ़।



देशनोक मंदिर सुरक्षा घेरे में

पुलिस अधीक्षक डॉ. कपूर ने बताया कि देश के विख्यात मंदिरों में शुमार देशनोक करणी माता मंदिर की विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गई है। यहां अतिरिक्त पुलिस जाब्ता लगाया गया। 100 से अधिक पुलिस बल तैनात है।



बंदूकधारी जवान और एसएचओ करेंगे गश्त

दीपावली व शादियों के सीजन को देखते हुए शहर में सुरक्षा व्यवस्था और सख्त की जाएगी। घुड़सवार जवान, बंदूकधारी जवान गश्त करेंगे। इसके अलावा संबंधित थाना क्षेत्रों में गश्त की जिम्मेवारी एसएचओ को सौंपी गई है। इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। 



सीमावर्ती थाना का दौरा

बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक बिपिन कुमार पाण्डेय और पुलिस अधीक्षक डॉ. कपूर पिछले कई दिनों से सीमावर्ती थानों का दौरा कर रहे हैं। 



इतना ही नहीं सीमा क्षेत्रों के गांवों में हर गतिविधि पर निगरानी रखने के लिए थाना पुलिस को हिदायत दे रहे हैं। मंलगवार को भी इन दोनों अधिकारियों ने सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।



सीसीटीवी कैमरों से करेंगे निगरानी

सुरक्षा के मद्देनजर शहर के भीड़भाड़ व सर्राफा बाजार में दुकानदारों एवं व्यापारियों की मदद से पुख्ता की जाएगी। दुकानदारों व बड़े व्यापारियों से अपने-अपने प्रतिष्ठान के आगे सीसीटीवी कैमरे लगाने की गुहार कर रहे हैं।



 साथ ही उन्हें निजी सुरक्षा गार्ड रखने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। संबंधित थाना क्षेत्र को अपने-अपने अधिकार क्षेत्र के बाजारों में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के निर्देश दिए गए हैं।


Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned